भारत ने अब से पहले इतनी भयावह आपदा नहीं देखी, विश्व भर में बसे भारतीय करें मदद: रंगस्वामी

भारत ने अब से पहले इतनी भयावह आपदा नहीं देखी, विश्व भर में बसे भारतीय करें मदद: रंगस्वामी

सहायता ही समाधान भारतीय-अमेरिकी पूंजीपति और समाजसेवी ने की विश्व भर में बसे भारतीयों से मदद करने की अपील। रंगस्वामी ने कहा-अपनी भरपूर साम‌र्थ्य से दान करें सोच से परे उपाय खोजें और बढ़चढ़ कर प्रयास करें। रंगस्वामी ने कहा कि भारत ने अब तक इससे बड़ा संकट नहीं देखा।

Nitin AroraWed, 12 May 2021 05:02 PM (IST)

वाशिंगटन, प्रेट्र। एक प्रख्यात भारतीय-अमेरिकी समाजसेवी और सिलिकान वैली के पूंजीपति ने भारतीय-अमेरिकी समुदाय से अपील की है कि वह इस संकटकाल में भारतीयों की पूरी मदद करें। उन्होंने कहा कि कोविड-19 का मौजूदा संकट बेहद खतरनाक है और भारत ने अब तक इतनी भयावह आपदा का पहले कभी सामना नहीं किया है।

कोविड-19 के चलते चेन्नई में अपनी बहन को खो चुके अमेरिका में भारतीय समुदाय के संस्थापक एमआर रंगस्वामी ने बुधवार को कहा कि भारत ने अब तक इससे बड़ा संकट नहीं देखा। इसलिए मैं अमेरिकी-भारतीय समुदाय के लोगों से अपील करता हूं कि वह भारत में अपने परिवार और मित्रों की मदद करें। लेकिन इस पर ही नहीं रुकें और यह ऐसा समय है कि सभी को अधिकाधिक मदद करनी चाहिए।

सिलिकान वैली में केंद्रित रंगस्वामी ने कहा कि अमेरिका और विश्व के अन्य स्थानों में बसे भारतीयों को भारत के लोगों के लिए अधिकाधिक संसाधन और धन जुटाने की जरूरत है। भारतीय लोग आजादी के बाद जनस्वास्थ्य संबंधी सबसे बड़े संकट का सामना कर रहे हैं। ऐसा संकट रोज-रोज नहीं आता। इसलिए यह ऐसा समय है जब हमें अपनी भरपूर साम‌र्थ्य से दान करना चाहिए, अपनी सोच से परे जाकर उपाय खोजने चाहिए और हम जो करना चाहते हैं उससे बढ़चढ़ कर प्रयास करने चाहिए। उल्लेखनीय है कि 15 लाख डालर की मदद 'हेल्प तमिलनाडु ब्रीद' अभियान के तहत की गई है।

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से भारत बुरी तरह से प्रभावित हुआ है और कई राज्यों में अस्पतालों में स्वास्थ्य कर्मियों की कमी से लेकर वैक्सीन, आक्सीजन, दवाएं और बेड की कमी है। बता दें कि भारत में लगातार लाखों में सामने आ रहे संक्रमण के मामले चिंता का कारण बने हुए हैं। हालांकि, पिछले 24 घंटें में सामने आए नए मामलों से ज्यादा लोग ठीक हुए हैं, लेकिन अभी भी भारी संख्या में लोग कोरोना का शिकार हो रहे हैं। बीते 24 घंटों में 3,48,421 नए संक्रमितों की पहचान हुई और 4205 लोगों की मौत हो गई वहीं 3,56,082 लोगों ने कोरोना को मात दे दिया और अस्पताल से घर लौटे। देश में अब तक कुल संक्रमितों का आंकड़ा 2,33,40,938 हो गया और कुल मृतक संक्रमितों की संख्या 2,54,197 है। इसके अलावा देश में अभी सक्रिय मामलों का आंकड़ा 37,04,099 है और अब तक कोरोना को मात दे चुके लोगों की संख्या 1,93,82,642 हो गई है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.