UNGA सत्र में भाग लेने न्यूयॉर्क पहुंचे पाक PM इमरान खान, 27 सितंबर को मोदी से सामना

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में भाग लेने के लिए न्यूयॉर्क पहुंच गए हैं। यहां 27 सितंबर को पीएम मोदी से उनका आमना-सामना होगा।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Sun, 22 Sep 2019 09:23 AM (IST) Updated:Sun, 22 Sep 2019 09:43 AM (IST)
UNGA सत्र में भाग लेने न्यूयॉर्क पहुंचे पाक PM इमरान खान, 27 सितंबर को मोदी से सामना
UNGA सत्र में भाग लेने न्यूयॉर्क पहुंचे पाक PM इमरान खान, 27 सितंबर को मोदी से सामना

न्यूयॉर्क, आइएएनएस। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान 74वें संयुक्त राष्ट्र महासभा(UNGA) सत्र में भाग लेने के लिए न्यूयॉर्क पहुंच गए हैं। इमरान खान का शनिवार को पाकिस्तान की संयुक्त राष्ट्र राजदूत मालेहा लोधी, देश के दूत अमेरिकी असद मजीद खान और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने न्यूयॉर्क पहुंचने पर स्वागत किया।

Prime Minister Imran Khan has arrived in New York on a weeklong visit to attend the UN General Assembly Session.#PMIKinUS #UNGA pic.twitter.com/S5cVjjodZe

— Govt of Pakistan (@pid_gov) September 21, 2019

बता दें, पाकिस्तान सरकार और इमरान खान ने कहा है कि संयुक्त राष्ट्र महासभा(UNGA) के सत्र में वह कश्मीर का मुद्दा उठाने वाले हैं। दुनिया के अधिकतर मंचों पर कश्मीर के मुद्दे पर हार का मुंह देख चुके पाकिस्तान के लिए UNGA का मंच आखिरी मौका है। यहां 27 सितंबर को पीएम मोदी के संबोधन के बाद इमरान खान का संबोधन होगा।

यहां दोनों नेताओं के भाषण में कश्मीर का मुद्दा प्रमुख रूप से रहने की संभावना जताई जा रही है, जहां एक तरफ पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे पर भारत के फैसले का विरोध करेगा तो वहीं प्रधानमंत्री मोदी, आतंकवाद और कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान को घेरने की कोशिश करेंगे।इस लिहाज से इसबार UNGA का सत्र काफी महत्वपूर्ण होने वाला है।

इमरान खान के साथ इस यात्रा में विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी, वित्त सलाहकार हफीज़ शेख और प्रवासी पाकिस्तानी जुल्फिकार अब्बास बुखारी बतौर विशेष सहायक गए हैं।

chat bot
आपका साथी