निकोलस के कमजोर होने के बाद भी टेक्सास और लुसियाना में भारी बारिश

पूर्व में आइडा तूफान की तरह ही निकोलस को भी उतना ही तीव्रता वाला माना जा रहा था लेकिन लुसियाना में दस्तक देते ही तूफान कमजोर हो गया। निकोलस के कारण टेक्सास और लुसियाना में 121 किमी. की रफ्तार से हवा के साथ भारी बारिश हो रही है।

By Neel RajputEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 02:28 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 02:28 PM (IST)
निकोलस के कमजोर होने के बाद भी टेक्सास और लुसियाना में भारी बारिश
स्कूल-कालेज और उड़ानें बंद रहीं, कई शहरों में घुसा बाढ़ का पानी

टेक्सास, रायटर। उष्ण कटिबंधीय तूफान निकोलस के कमजोर पड़ने के बाद भी अमेरिका के लुसियाना और टेक्सास प्रांत के कई शहरों में भारी बारिश हो रही है। इससे कुछ शहरों बाढ़ के हालात बन रहे हैं। हालांकि अभी तक कोई जनहानि की जानकारी नहीं है, लेकिन बाढ़ आने से हजारों लोग विस्थापित हो गए हैं। कई क्षेत्रों में लोग बिना बिजली के रह रहे हैं।

पूर्व में आइडा तूफान की तरह ही निकोलस को भी उतना ही तीव्रता वाला माना जा रहा था, लेकिन लुसियाना में दस्तक देते ही तूफान कमजोर हो गया। निकोलस के कारण टेक्सास और लुसियाना में 121 किमी. की रफ्तार से हवा के साथ भारी बारिश हो रही है। लुसियाना गवर्नर जोन बेल ने कहा है कि मध्य और दक्षिण लुसियाना में बाढ़ का पानी भर रहा है। ह्यू्स्टन के मेयर सिल्वेस्टर टर्नर ने कहा कि किसी भी जनहानि की जानकारी नहीं मिली है। स्कूल-कालेज बंद हैं और उड़ानें रोक दी गई हैं।

आइडा तूफान में गायब व्यक्ति को निगल गया था घड़ियाल

30 अगस्त को आइडा तूफान के समय बाढ़ के पानी में आए एक 12 फीट लंबे घड़ियाल ने लुसियाना के 71 वर्षीय व्यक्ति को निगल लिया था। अब इस घड़ियाल को पकड़ लिया गया। उसके पेट में गायब व्यक्ति के अवशेष मिले हैं।

chat bot
आपका साथी