कैलिफोर्निया : बंदूकधारी ने पत्नी समेत 5 को मार डाला, फिर खुद को किया शूट

अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक बार फिर गोलीबारी की घटना सामने आयी है। गोलीबारी की इस घटना में हमलावर समेत छह लोगों की मौत हो गई है।

By Nancy BajpaiEdited By: Publish:Thu, 13 Sep 2018 10:17 AM (IST) Updated:Thu, 13 Sep 2018 10:25 AM (IST)
कैलिफोर्निया : बंदूकधारी ने पत्नी समेत 5 को मार डाला, फिर खुद को किया शूट
कैलिफोर्निया : बंदूकधारी ने पत्नी समेत 5 को मार डाला, फिर खुद को किया शूट

बेकर्सफील्ड (एपी)। अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक बार फिर गोलीबारी की घटना सामने आयी है। गोलीबारी की इस घटना में हमलावर समेत छह लोगों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक, बंदूकधारी ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई और बाद में उसने खुद को भी गोली मार ली।

कैलिफोर्निया के बेकर्सफील्ड स्थित कर्नल काउंटी शेरिफ विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बुधवार शाम को एक संदिग्ध बंदूकधारी समेत छह लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि लगभग 5:20 बजे एक आदमी अपनी पत्नी के साथ बियर माउंटेन स्पोर्ट्स के पास पहुंचा। जिस जगह बंदूकधारी मौजूद था, वहां ट्रकों का व्यवसाय होता है। शेरिफ डोनी यंगब्लड ने कहा कि उसने अपनी पत्नी को मारने से पहले वहां मौजूद एक आदमी को गोली मार दी। यंगब्लड ने बताया कि यह घटना वहां मौजूद एक अन्य शख्स ने देख ली, जिसके बाद बंदूकधारी ने उसको भी मार डाला।

तीन लोगों की हत्या करने के बाद बंदूकधारी वहां से भाग निकला। इस दौरान वो दो अन्य लोगों से टकरा गया, संदिग्ध देख जब उन्होंने हमलावर से सवाल पूछने शुरू कर दिये, तो उसने उन दोनों की भी हत्या कर दी। जिसके बाद उसने एक कार को हाईजैक कर लिया, जिसमें एक महिला और एक बच्चा बैठा हुआ था। यंगब्लड ने बताया कि महिला और बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है, हालांकि हमलावर कार लेकर भागने में कामयाब रहा। उसके बाद हमलावर ने गाड़ी राजमार्ग की ओर बढ़ा दी, जहां एक डिप्टी से उसका सामना हो गया। जब डिप्टी से उसने सवाल-जवाब करने शुरू किए, तो उसने गन निकालकर खुद को भी शूट कर लिया। इस पूरी घटना में बंदूकधारी के अलावा 5 अन्य लोगों की मौत हो गई है।

इस बीच मामले की जांच की जा रही है। हालांकि अब तक यह साफ नहीं हो पाया है कि आखिर बंदूकधारी ने ऐसा क्यों किया। शुरुआती जांच से तो यह पारिवारिक मामला ही लग रहा है।

पहले भी हुईं गोलीबारी की कई घटनाएं
कैलिफोर्निया में गोलीबारी की यह कोई पहली घटना नहीं है। इस महीने के पहले सप्ताह में भी कैलिफोर्निया अंधाधुंध गोलियों की आवाज से गूंज उठा था। दो सितंबर को कैलिफोर्निया के सैन बेर्नार्डिनो में हुई गोलीबारी में 10 लोग घायल हो गए थे। पिछले महीने अमेरिका के फ्लोरिडा में भी गोलीबारी हुई थी, जिसमें कई लोग जख्मी हो गए थे।

chat bot
आपका साथी