पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तीन जुलाई को फ्लोरिडा में Save America Rally करेंगे

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 3 जुलाई को फ्लोरिडा में सेव अमेरिका रैली (Save America Rally) करेंगे। उनके कार्यालय ने एक प्रेस विज्ञप्ति में इसकी जानकारी दी है। रैली को रिपब्लिकन पार्टी ऑफ फ्लोरिडा द्वारा सह-प्रायोजित किया गया है।

By TaniskEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 11:03 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 11:03 AM (IST)
पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तीन जुलाई को फ्लोरिडा में Save America Rally करेंगे
पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 3 जुलाई को फ्लोरिडा में 'सेव अमेरिका' रैली करेंगे।

वाशिंगटन, एएनआइ। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 3 जुलाई को फ्लोरिडा में 'सेव अमेरिका' रैली (Save America Rally) करेंगे। उनके कार्यालय ने एक प्रेस विज्ञप्ति में इसकी जानकारी दी है। बुधवार को जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि संयुक्त राज्य अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति डोनाल्ड जे. ट्रंप शनिवार, 3 जुलाई, 2021 को फ्लोरिडा के सरसोटा में एक बड़ी रैली करेंगे। इसमें यह भी कहा गया कि रैली को रिपब्लिकन पार्टी ऑफ फ्लोरिडा द्वारा सह-प्रायोजित किया गया है। रैली का समापन आतिशबाजी के साथ होगा। ट्रंप की अब तक दो रैलियां निर्धारित की हैं। पहला शनिवार को ओहियो के वेलिंगटन में होने वाला है।

प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नैंसी पेलोसी के माध्यम से आई जानकारी के अनुसार अमेरिकी संसद (कैपिटल हिल) पर 6 जनवरी को हुए हमले की जांच के लिए नई समिति का गठन किया जा रहा है। यह पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए बड़ा झटका है। उल्लेखनीय है कि राष्ट्रपति चुनाव में पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने हार स्वीकार नहीं की थी। वे बार-बार चुनाव में धोखाधड़ी का आरोप लगा रहे थे। 

इसके बाद गत 6 जनवरी को ट्रंप के समर्थकों ने संसद (कैपिटल हिल) पर धावा बोल दिया था और यहां जमकर हिंसा की थी। इस घटना के बाद प्रतिनिधि सभा ने द्विपक्षीय स्वतंत्र जांच के लिए आयोग गठन करने का विधेयक पारित कर दिया था, जो सीनेट में अटका है।

इस विधेयक के पारित होने के लिए सीनेट में रिपब्लिकन पार्टी के कम से कम दस सदस्यों के समर्थन की आवश्यकता है।डेमोक्रेटिक नेताओं की निजी बैठक में संसद के निचले सदन की स्पीकर नैंसी पेलोसी ने समिति के गठन की जानकारी दी है। इस नई समिति में ज्यादातर सदस्य डेमोक्रेटिक दल के ही होंगे। नई कमेटी के गठन का मामला ऐसे समय में सामने आया है, जब सीनेट में रिपब्लिकन सदस्यों ने द्विपक्षीय स्वतंत्र जांच आयोग बनाने के विधेयक में अड़ंगा लगा दिया है। 

chat bot
आपका साथी