अमेरिका के डेस प्लेन्स में एक दो मंजिला अपार्टमेंट में आग लगने से मां समेत चार बच्चियों की मौत

मेरिका के डेस प्लेन्स में बुधवार को एक दो मंजिला अपार्टमेंट में आग लगने से मां समेत चार बेटियों की मौत हो गई। अग्निशमन विभाग के प्रमुख ने इसकी जानकारी दी है। घटना के समय बच्चों का पिता घर पर नहीं थे।

By TaniskEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 11:24 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 11:24 AM (IST)
अमेरिका के डेस प्लेन्स में एक दो मंजिला अपार्टमेंट में आग लगने से मां समेत चार बच्चियों की मौत
डेस प्लेन्स में एक दो मंजिला अपार्टमेंट में आग।

डेस प्लेन्स,एपी। अमेरिका के डेस प्लेन्स में बुधवार को एक दो मंजिला अपार्टमेंट में आग लगने से मां समेत चार बेटियों की मौत हो गई। अग्निशमन विभाग के प्रमुख ने इसकी जानकारी दी है। मृतकों में छह साल की रेनाटा एस्पिनोसा, पांच साल की जेनेसिस एस्पिनोसा, तीन साल की एलीज़ोन एस्पिनोसा, एक साल की ग्रेस एस्पिनोसा और उनकी मां सीताली जमीलो शामिल हैं। घटना के समय बच्चों का पिता घर पर नहीं थे। घटनास्थल पर मौजूद डेस प्लेन्स के अग्निशमन विभाग के प्रमुख डेनियनल एंडरसन ने इसे एक दुखद दिन बताया। हालांकि, उन्होंने इसका कोई कारण नहीं बताया।  

बिल्डिंग के एक अन्य निवासी 52 वर्षीय पेबेल मारेरो ने कहा कि उनके दरवाजे पीटकर एक व्यक्ति ने उन्हें आग लगने की जानकारी दी और बाहर निकलने को कहा। वह उस समय सो रहे थे। इसके बाद पुलिस घटनास्थल पर जल्द ही पहुंच गई, लेकिन ऊपर के अपार्टमेंट में जाने के लिए संघर्ष करती रही क्योंकि उसके दरवाजे पर ताला लगा हुआ था। एंडरसन ने कहा कि जब अग्निशमन दल घटनास्थल पर  पहुंचा, तो दूसरी मंजिल से भारी धुआं निकल रहा था। उन्होंने कहा कि वे तुरंत राहत और बचाव के काम में लग गए। 

दमकलकर्मी के घुटने में चोट लगी

आधिकारियों के अनुसार पार्क रिज में एडवोकेट लूथरन जनरल अस्पताल में बच्चों को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि महिला को घटनास्थल पर मृत घोषित कर दिया गया। यह घर चार अपार्टमेंट में विभाजित है। वह गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गया है। राहत और बचाव कार्य के दौरान एक दमकलकर्मी के घुटने में चोट लगी और एक पुलिस अधिकारी को मलबे से चोट लग गई। 

chat bot
आपका साथी