प्रेसिडेंशियल डिबेट में बोले डोनाल्‍ड ट्रंप - कुछ हफ्तों में कोरोना की वैक्सीन का एलान

डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वैक्‍सीन के आने की तारीख नहीं बताई है
Publish Date:Fri, 23 Oct 2020 09:45 AM (IST) Author: Tilak Raj

नैशविले, एएनआइ। कोरोना की वैक्‍सीन को लेकर अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने अच्‍छी खबर दी है। ट्रंप का कहना है कि अगले कुछ हफ्तों में कोरोना की वैक्‍सीन तैयार हो जाएगी। अमेरिका के नैशविले स्थित बेलमोंट यूनिवर्सिटी में राष्ट्रपति चुनाव के लिए आखिरी प्रेसिडेंशियल डिबेट के दौरान डोनाल्‍ड ट्रंप ने यह बात कही। बहस के दौरान जो बिडेन ने कोरोना वायरस समेत कई मुद्दों पर ट्रंप सरकार पर हमला बोला। इसके जवाब में ट्रंप ने बताया कि कोरोना की वैक्सीन जल्द आने वाली है और अगले कुछ हफ्तों में इसका एलान हो जाएगा।

बिडेन लगातार प्रचार में उठा रहे कोरोना महामारी का मुद्दा

हालांकि, अमेरिका की ओर से अभी तक कोरोना वैक्‍सीन को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। डोनाल्ड ट्रंप ने भी कोरोना वैक्‍सीन के आने की तारीख नहीं बताई है। इस बीच जो बिडेन लगातार चुनाव प्रचार के दौरान कोरोना महामारी के मुद्दे को उठा रहे हैं। डिबेट के दौरान बिडेन ने कहा कि ट्रंप प्रशासन के पास सर्दियों में कोरोना से निपटने का कोई योजना नहीं है। उन्‍होंने कहा कि 2,20,000 अमेरिकी नागरिक मारे गए हैं, जो भी इन मौतों का जिम्मेदार है, उसे देश के राष्ट्रपति पद पर नहीं रहना चाहिए।

राष्‍ट्रपति चुनाव तक वैक्‍सीन नहीं

पिछले दिनों मॉडर्ना कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी(सीइओ) के हवाले से कहा गया था कि नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले मॉडर्ना की संभावित कोरोना वैक्सीन आवेदन करने के लिए तैयार नहीं होगी। स्टाफेन बंसेल ने एक प्रतिष्ठित मीडिया कंपनी को बताया कि उन्होंने अमेरिका के सभी वर्गों को अगले बसंत से पहले वैक्सीन वितरित करने की अनुमति नहीं दी जा सकती। समाचार एजेंसी रायटर्स ने मॉडर्ना से इस टिप्पणी को लेकर सवाल किया, जिसका अब तक कोई जवाब नहीं आया है। इस मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि मॉडर्ना की वैक्सीन जल्द से जल्द 25 नवंबर से पहले फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन से इमरजेंसी यूज ऑथराइजेशन लेने के लिए तैयार नहीं होंगे।

गौरतलब है कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव तीन नवंबर को होने जा रहे हैं। इस चुनाव में ट्रंप और बिडेन में से किसका पलड़ा भारी है, यह कह पाना अभी बेहद मुश्किल है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.