फेसबुक ने उसके प्लेटफॉर्म पर व्हाउट हाउस के पास इकट्ठा होने की योजना बना रहे यूजर्स को किया ब्लॉक

फेसबुक ने ऐसे अकाउंट ब्लॉक कर दिया है जो यूएस कैपिटल और व्हाइट में इंकट्ठा होने की योजना बना रहे। किसी भी प्रकार की हिंसा को रोकने के मकसद से एफबी ने यह फैसला लिया है। बता दें कि इससे पहले राष्ट्रपति ट्रंप का फेसबुक अकाउंट भी ब्लॉक किया गया।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 08:21 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 08:40 AM (IST)
फेसबुक ने उसके प्लेटफॉर्म पर व्हाउट हाउस के पास इकट्ठा होने की योजना बना रहे यूजर्स को किया ब्लॉक
यूएस कैपिटल और व्हाइट हाउस के पास इकट्ठा होने की योजना बना रहे लोगों का अकाउंट ब्लॉक

वाशिंगटन, एएनआइ। अमेरिका में नए राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर काफी सावधानी बरती जा रही है। सभी सुरक्षा का ख्याल रखते हुए पिछले दिनों मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का फेसबुक अकाउंट अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया था। अब फेसबुक सोशल मीडिया पर बन रहे असुरक्षित माहौल को लेकर सर्तक हो गया है। फेसबुक ने कई ऐसे अकाउंट को ब्लॉक कर दिया है, जो आने वाले शपथग्रहण समारोह को लेकर व्हाइट हाउस और यूएस कैपिटल बिल्डिंग के पास इकट्ठा होने की योजना बनाने के संबंध में सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रहे थे। बता दें कि पिछले दिनों कैपिटल बिल्ड़िंग में हुई हिंसा के बाद से फेसुबक ने यह निर्णय लिया है ताकी किसी भी प्रकार की हिंसा ने पैदा हो। 

फेसबुक ने अपने ताजा बयान में बताया कि उन्होंने ऐसे अकाउंट को ब्लॉक कर दिया है, जो फेसबुक पर व्हाइट हाउस के पास लोगों को इकट्ठा करने की योजना बना रहे थे। बयान में बताया गया है कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी अकाउंट का ब्लॉक किया गया है। बयान जारी करते हुए कहा,' हम फेसबुक से ऐसे अकाउंट को ब्लॉक कर रहे हैं जो नए राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह के आस-पास इकट्ठा होने की योजना बना रहे थे। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह फैसला किया गया है।

chat bot
आपका साथी