अयोध्या में भूमि पूजन पर 'राम नाम' से गूंजा अमेरिका, देशभर में लोगों ने घरों में जलाए दीप

भारतीय समुदाय के लोगों ने अपने घरों में पूजा-पाठ के अलावा दीप जला रहे हैं। कइयों के लिए तो दीवाली पहले ही आ गई है। यहां भारतीयों का उत्साह चरम पर है।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 06:10 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 06:10 PM (IST)
अयोध्या में भूमि पूजन पर 'राम नाम' से गूंजा अमेरिका, देशभर में लोगों ने घरों में जलाए दीप
अयोध्या में भूमि पूजन पर 'राम नाम' से गूंजा अमेरिका, देशभर में लोगों ने घरों में जलाए दीप

वाशिंगटन, प्रेट्र। अयोध्या में भूमि पूजन पर अमेरिका में भी 'राम नाम' की गूंज सुनाई दी। देशभर के मंदिरों में विशेष प्रार्थना की जा रही है। वर्षों पुरानी इच्छा पूरी होने पर यहां रह रहे भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लोगों ने दीप जलाकर अपनी खुशी व्यक्त की। राम मंदिर की डिजिटल तस्वीरों वाली झांकी भी निकाली गई।

कोरोना संक्रमण के चलते पूरे अमेरिका में वर्चुअल कार्यक्रम हो रहे हैं

भूमि पूजन के शुभ अवसर पर पूरे अमेरिका में वर्चुअल कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। कोरोना संक्रमण के चलते सार्वजनिक आयोजनों की संख्या सीमित रही।

विश्व हिंदू परिषद ने वाशिंगटन में राम मंदिर की डिजिटल तस्वीरों वालों निकाली झांकी 

वाशिंगटन में विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों ने कैपिटल हिल तक राम मंदिर की डिजिटल तस्वीरों वालों झांकी निकाली। यह झांकी शहर में भी घूमी। इस दौरान जय श्री राम का उद्घोष गूंजता रहा। दूसरे शहरों में भी हिंदू समुदाय के लोगों ने घरों में दीये जलाए। कैलिफोर्निया के सामुदायिक नेता अजय जैन ने भारतीयों, खासकर भगवान राम के भक्तों को बधाई दी।

न्यूयॉर्क में पर्दों पर भगवान राम और प्रस्तावित मंदिर की तस्वीरें प्रदर्शित की जा रही हैं

न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित टाइम्स स्क्वायर पर भव्य आयोजन किया जा रहा है। यहां विशालकाय पर्दों पर भगवान राम और प्रस्तावित मंदिर की तस्वीरें प्रदर्शित की जा रही हैं।

भारतीयों ने अपने घरों में पूजा-पाठ के अलावा दीप जलाए

भारतीय समुदाय की एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि लोग अपने घरों में पूजा-पाठ के अलावा दीप जला रहे हैं। कइयों के लिए तो दीवाली पहले ही आ गई है। यहां भारतीयों का उत्साह चरम पर है।

chat bot
आपका साथी