सीनेट के चुनाव में ट्रंप अपना बहुमत लाने की जुगत में, खुद को किंग मेकर की भूमिका में किया पेश

ट्रंप ने कहा कि हम सभी यहां रिपब्लिकन पार्टी का भविष्य तय करने के लिए एकत्रित हुए हैं। हमारा उद्देश्य 2022 के चुनाव में हर हाल में सीनेट की सीटों पर जीत हासिल करना है। जिससे सीनेट में हमारा बहुमत हो सके।

By Dhyanendra Singh ChauhanEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 08:28 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 08:28 PM (IST)
सीनेट के चुनाव में ट्रंप अपना बहुमत लाने की जुगत में, खुद को किंग मेकर की भूमिका में किया पेश
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की फाइल फोटो

वाशिंगटन, एजेंसियां। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने समर्थकों के बीच अपनी भूमिका को किंग मेकर के रूप में पेश किया। उन्होंने कहा कि वह 2022 में सीनेट के होने वाले चुनावों में रिपब्लिकन को जीत दिलाएंगे, जिससे सीनेट में पूरी तरह से उनका बहुमत हो जाए।

पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप अपने पामबीच, फ्लोरिडा स्थित मार-ए-लागो में एक पार्टी के मेजबान बने। इसमें रिपब्लिकन राष्ट्रीय समिति के दानदाताओं ने भाग लिया। यहां ट्रंप ने कहा कि हम सभी यहां रिपब्लिकन पार्टी का भविष्य तय करने के लिए एकत्रित हुए हैं। हमारा उद्देश्य 2022 के चुनाव में हर हाल में सीनेट की सीटों पर जीत हासिल करना है। जिससे सीनेट में हमारा बहुमत हो सके।

यहां ट्रंप ने 2022 में सीनेट की चुनाव के संबंध में तो बात की, लेकिन 2024 के राष्ट्रपति के चुनाव के लिए ज्यादा बात नहीं की। उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि 2024 में आपके बीच से ही व्हाइट हाउस में जाने वाला है।

जो बाइडन ने पलटा ट्रंप का एक और फैसला 

वहीं, दूसरी ओर कुछ दिन पहले ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने अंतरराष्ट्रीय आपराधिक न्यायालय के अधिकारियों पर डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों और वीजा प्रतिबंधों को हटा दिया है। ट्रंप ने अफगानिस्तान में संभावित युद्ध अपराधों के लिए अमेरिकी सैन्य और खुफिया अधिकारियों की जांच कर रहे आईसीसी के अधिकारियों पर प्रतिबंध लगा दिया था

chat bot
आपका साथी