अगर बिडेन जीते तो चीन जीत जाएगा, अमेरिका पर ड्रैगन का होगा कंट्रोल: डोनाल्‍ड ट्रंप

ट्रंप ने तीनों रैलियों में उड़ाया बिडेन का मजाक
Publish Date:Wed, 28 Oct 2020 02:42 PM (IST) Author: Tilak Raj

मिलवॉकी, पीटीआइ। अमेरिका में होने जा रहे राष्‍ट्रपति चुनाव में अब कुछ दिन ही शेष रह गए हैं। ऐसे में आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर भी तेज हो गया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन पर निशाना साधते हुए कहा है कि 2020 का राष्ट्रपति चुनाव उनके प्रशासन द्वारा अर्थव्यवस्था में किए गए सुधार या बिडेन की सुस्त नीतियों के बीच किसी एक को चुनने का मौका है। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के महज सात दिन पहले ट्रंप ने अपना प्रचार अभियान तेज करते हुए मंगलवार को तीन रैलियां की। इनमें से एक रैली बारिश के बीच और जमा देने वाली ठंड में आयोजित की गई।

'तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था या बिडेन के लॉकडाउन की नीति'

चुनाव प्रचार के बीच मिशिगन, विस्कॉनिस्न और नेब्रास्का में ट्रंप ने कहा, 'अब से सात दिन बाद हम इस राज्य में चुनाव जीतने जा रहे हैं और हम व्हाइट हाउस में कुछ और वर्ष रहेंगे। यह चुनाव अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए हमारी सरकार या बिडेन की खस्ताहाल नीति के बीच चुनने का मौका है। यहां कर बढ़ा दिए गए हैं । हमारे इतिहास में सबसे ज्यादा कर बढ़ा है। हमारी सरकार के दौरान तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था या बिडेन के लॉकडाउन की नीति को चुनने की लड़ाई है।'

ट्रंप अपने प्रतिद्वंद्वी बिडेन से चल रहे हैं पीछे

ट्रंप चार साल के दूसरे कार्यकाल के लिए समर्थन मांग रहे हैं। चुनाव नतीजों के संबंध में नवीनतम रूझान के मुताबिक, ट्रंप अपने प्रतिद्वंद्वी बिडेन से पीछे चल रहे हैं। ट्रंप ने तीन नवंबर को होने वाले चुनाव में अपनी जीत के प्रति विश्वास जताते हुए कहा कि देश भर में उनके समर्थन में लहर चल रही है। उन्होंने कहा, 'मंगलवार को आप ऐसी लहर देखेंगे जो आपने इससे पहले कभी नहीं देखे होंगे। मैं आपसे कहना चाहूंगा कि चार साल पहले की झलक आपको मिलेगी। वे (विपक्षी) कह रहे थे कि लोग कहां से आ रहे हैं?

ट्रंप ने तीनों रैलियों में उड़ाया बिडेन का मजाक

ट्रंप ने कहा कि इस बार के चुनाव में कानून और व्यवस्था का मुद्दा सबसे महत्वपूर्ण है। तीनों रैलियों में ट्रंप ने कई बार बिडेन का मजाक उड़ाते हुए कहा कि वह कमजोर हैं और राष्ट्रपति नहीं बनना चाहते हैं। चुनावी रैलियों में ट्रंप ने बिडेन के पूर्व के भाषणों और इंटरव्‍यू के क्लिप भी चलाए, जिसमें वह अपने बयान के विपरीत राय व्यक्त करते नजर आए। ट्रंप ने अपने समर्थकों से कहा, 'अगर बिडेन जीते तो चीन जीत जाएगा और अमेरिका पर चीन का नियंत्रण होगा। अगर बिडेन जीत गए, तो वह गलत कदम उठाएंगे। वह ठीक आदमी नहीं हैं, इतना तो आप जानते ही हैं।' नेब्रास्का के ओमाहा में ट्रंप ने कहा कि मैं यहां जमा देने वाली ठंड के बीच खड़ा हूं। मैं आपसे समर्थन मांगने आया हूं। बाहर निकलिए हमें वोट दीजिए।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.