डोनाल्ड ट्रंप बोले, बिडेन पैसे वालों के पिछलग्गू, पहले से भी ज्यादा मतों से होगी हमारी जीत

ट्रंप ने दावा किया है कि तीन नवंबर होने वाले चुनावों में 2016 से भी ज्यादा वोटों से जीत होगी।
Publish Date:Wed, 21 Oct 2020 09:07 PM (IST) Author: Krishna Bihari Singh

वाशिंगटन, एजेंसियां। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि तीन नवंबर होने वाले चुनावों में 2016 से भी ज्यादा वोटों से जीत होगी। यह एक तूफानी जीत होगी। पेंसिलवेनिया की रैली में अपने लंबे भाषण के दौरान वह जबर्दस्त उत्साहित दिखे। उन्होंने अपने समर्थकों को चेताया, अगर उनके प्रतिद्वंदी जो बिडेन और कमला हैरिस जीते तो वे देश में समाजवादी विचार धारा ले आएंगे। उन्होंने बिडेन को हर समय सोने वाला व्यक्ति बताया। कहा, इन धनी प्रतिद्वंदियों को सबक सिखा दीजिए।

बिडेन पैसे वालों के पिछलग्गू

सितंबर में फंड इकट्ठा करने के मामले में जो बिडेन के आगे रहने पर भी ट्रंप ने उन्हें भला-बुरा कहा। ट्रंप बोले, मैं चाहूं तो फंड इकट्ठा करने में 'किंग' बन सकता हूं। लेकिन में जो बिडेन की तरह लॉबी करने वालों और वाशिंगटन के गिद्धों का पिछलग्गू नहीं बन सकता।

ओबामा करेंगे बिडेन के लिए रैली

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा फिलाडेल्फिया लौट आए हैं और वह यहां पर व्यक्तिगत रूप से मौजूद रहते हुए जो बिडेन के लिए रैली करेंगे। कोरोना वायरस को देखते हुए ओबामा छोटी रैली करेंगे। यह रैली ड्राइव-इन होगी, यानि समर्थक वहां अपनी कारों में मौजूद रहते हुए रेडियो पर भाषण सुनेंगे। ओबामा बिडेन के लिए वर्चुअल रैली भी कर रहे हैं।

प्रचार माध्यमों पर भी चल रहा जोर

अमेरिका के चुनाव प्रचार में दोनों पार्टियों के हजारों समर्थक अपनी ताकत लगाए हुए हैं। रिपब्लिक और डेमोक्रेट दोनों ही लाखों डालर प्रचार और विज्ञापनों पर लगा रहे हैं। अमेरिकी मीडिया के अनुसार 2017 से ही जब से ट्रंप व्हाइट हाउस में आए हैं, अपने राजनीतिक अभियानों में लाखों रुपये खर्च कर चुके है। इधर ज्यों-ज्यों चुनाव नजदीक आ रहा है बिडेन के विज्ञापन और प्रचार ने भी जोर पकड़ लिया है।

कमला 56 की हुई, बिडेन बोले अगला जन्मदिन व्हाइट हाउस में

उपराष्ट्रपति पद की डेमोक्रेट प्रत्याशी कमला हैरिस 56 साल की हो गई। इस मौके पर उनकी पार्टी के राष्ट्रपति प्रत्याशी जो बिडेन ने ट्वीट किया कि कमला का अगला जन्मदिन व्हाइट हाउस में मनाया जाएगा। उन्होंने कहा अगर कमला चुन गई तो वह पहली महिला उपराष्ट्रपति होंगी। बिडेन का अगले माह जन्मदिन है और वह 78 साल के होने वाले हैं। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.