राष्ट्रपति चुनाव में मिली हार के बाद पहली बार दुनिया के सामने आए डोनाल्ड ट्रंप, बाइडन प्रशासन पर जमकर बरसे

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) साल 2020 के राष्ट्रपति चुनाव (2020 Presidential Election) में हार मिलने के बाद पहली बार दुनिया के सामने आए। इस दौरान उन्होंने एक बार फिर से जो बाइडन प्रशासन पर हमला बोला।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 09:50 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 09:50 AM (IST)
राष्ट्रपति चुनाव में मिली हार के बाद पहली बार दुनिया के सामने आए डोनाल्ड ट्रंप, बाइडन प्रशासन पर जमकर बरसे
राष्ट्रपति चुनाव में मिली हार के बाद पहली बार दुनिया के सामने आए डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन, पीटीआइ। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) साल 2020 के राष्ट्रपति चुनाव (2020 Presidential Election) में हार मिलने के बाद पहली बार दुनिया के सामने आए। उन्होंने कन्जर्वेटिव पॉलिटिकल एक्शन कमिटी (Conservative Political Action Committee) यानी सीपीएसी में भाषण देते हुए जो बाइडन प्रशासन पर हमला बोला। बता दें कि जनवरी महीने में अपना कार्यभार छोड़ने के बाद से ये ट्रंप का पहला भाषण था। इस दौरान उन्होंने संकेत दिए हैं कि 2024 में होने वाले चुनाव के लिए वह फिर से खड़े हो सकते हैं और एक तीसरी पार्टी बना सकते हैं। साथ ही उन्होंने अपने संबोधन में अपनी रिपब्लिकन पार्टी (Republican Party) से एकता बनाए रखने को कहा है। इस दौरान उन्होंने जो बाइडेन (Joe Biden) प्रशासन को एंटी-जॉब्स (Anti-jobs) और एंटी साइंस (anti-science) बताया है। 

फ्लोरिडा के ओर्नाल्डो में आयोजित सीपीएसी के सालाना सेशन में अपने समर्थकों के बीच ट्रंप ने कहा  कि हम व्हाइट हाउस को वापस जरुर लेंगे। साथ ही कहा कि वह सीनेट में जीत हासिल करेंगे और फिर एक रिपब्लकिन राष्ट्रपति व्हाइट हाउस में जीत जाएगी। साथ ही कहा कि आज से चार पहले जो यात्रा शुरू की थी, वो अभी खत्म नहीं हुई है। यहां हम अपने देश के भविष्य के बारे में बात करने आए हैं।

बता दें कि ट्रंप ने अपने भाषण की शुरुआत में जनता से यह पूछा कि क्या आपने मुझे याद किया? इसके जवाब में उनके समर्थक काफी उत्साहित नजर आए। रिपोर्टर की मानें तो भीड़ में ज्यादातर लोग बिना मास्क पहने नजर आ रहे थे। 

फिर से चुनावों में धांधली की बात दोहराई

यही नहीं एक बार फिर से ट्रंप ने अपने भाषण में एक बार फिर राष्ट्रपति चुनाव में धांधली होने की बात को दोहराई। ट्रंप ने कहा कि हम चुनाव में जीते थे, लेकिन डेमोक्रेट्स ने धांधली की। आगे कहा कि कौन जानता है कि तीसरी बार भी हम उन्हें हरा दें। 

chat bot
आपका साथी