अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को लेकर फेसबुक ने कही यह बात

फेसबुक बोर्ड ने अपने इस प्लेटफार्म पर डोनाल्ड ट्रंप के खाते के स्थगन को जारी रखने का फैसला किया है। हालांकि यह हमेशा जारी नहीं रहेगा और आने वाले समय में इसकी स्थिति पर बदलाव के लिए विचार किया जाएगा।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 09:17 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 09:17 AM (IST)
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को लेकर फेसबुक ने कही यह बात
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की इस इंटरनेट मीडिया पर फिलहाल तो वापसी नहीं हो रही है

वाशिंगटन, एएनआइ। फेसबुक ने अपनी ओवरसाइट बोर्ड की समीक्षा बैठक में तय किया है कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की इस इंटरनेट मीडिया पर फिलहाल तो वापसी नहीं हो रही है। इस बीच, डोनाल्ड ट्रंप ने अपने समर्थकों से जुड़ने के लिए एक नया कम्युनिकेशन प्लेटफॉर्म पेश किया है। हालांकि, ये सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ना होकर एक ब्लॉग या वेबसाइट है। इस प्लेटफार्म का नाम 'फ्राम द डेस्क ऑफ डोनाल्ड जे.ट्रंप' है। यह पूर्व राष्ट्रपति की मौजूदा वेबसाइट का एक उप खंड है। 

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने कम्यूनिकेशन प्लेटफार्म लांच किया

फेसबुक बोर्ड ने अपने इस प्लेटफार्म पर डोनाल्ड ट्रंप के खाते के स्थगन को जारी रखने का फैसला किया है। हालांकि यह हमेशा जारी नहीं रहेगा और आने वाले समय में इसकी स्थिति पर बदलाव के लिए विचार किया जाएगा। फेसबुक ने ट्रंप के खाते को चार महीने पहले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे आने के बाद हुई हिंसा के चलते स्थगित किया था। इससे पहले, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के वरिष्ठ सलाहकार जेसन मिलर ने बुधवार को ट्विटर पर बताया कि नई वेबसाइट ट्रंप के नए बयानों और उनकी गतिविधियों को जानने का सबसे अच्छा तरीका है। उन्होंने कहा कि यह नया सोशल मीडिया प्लेटफार्म नहीं है, बल्कि निकट भविष्य में हम इससे जुड़ी एक अच्छी खबर देंगे। 

सबसे पहली जानकारी फॉक्स न्यूज ने दी थी

'फ्राम द डेस्क ऑफ डोनाल्ड जे.ट्रंप' की ओर से एक वीडियो पोस्ट किया गया है। इसमें इंटरनेट मीडिया पर डोनाल्ड ट्रंप को बैन करने का भी जिक्र किया गया है। कुछ समय पहले पूर्व राष्ट्रपति की टीम की ओर से कहा गया था कि वो एक नए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम रहे हैं और जिसे फेसबुक और ट्विटर से मुकाबला में उतारा जा रहा है।

पूर्व राष्ट्रपति के वरिष्ठ सलाहकार जेसन मिलर ने मार्च में कहा था कि आने वाले महीनों में नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लांच किया जाएगा। मंगलवार को इस नए कम्युनिकेशन प्लेटफॉर्म को लेकर सबसे पहली जानकारी फॉक्स न्यूज ने दी थी। ये नया प्लेटफॉर्म अब लाइव है। यूजर्स इसे देख सकते हैं। डोनाल्ड ट्रंप का ये नया प्लेटफॉर्म फेसबुक के ओवरसाइट बोर्ड का फैसला आने के एक दिन पहले ही पेश किया गया है। 

chat bot
आपका साथी