अमेरिकी अदालत की ऑनलाइन सुनवाई में ऑपरेशन करता दिखा आरोपी डॉक्टर, बैठी जांच, जानें पूरा मामला

अमेरिका में एक अनोखा वाकया सामने आया है। कैलिफोर्निया में मामले की सुनवाई के दौरान ऑपरेशन करते पाए जाने पर डॉक्टर के खिलाफ जांच बैठाए जाने का फैसला लिया गया है। सुनवाई वीडियो कॉलिंग के माध्यम से चल रही थी।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 04:43 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 04:50 PM (IST)
अमेरिकी अदालत की ऑनलाइन सुनवाई में ऑपरेशन करता दिखा आरोपी डॉक्टर, बैठी जांच, जानें पूरा मामला
कैलिफोर्निया में सुनवाई के दौरान ऑपरेशन करते पाए जाने पर डॉक्टर के खिलाफ जांच का फैसला लिया गया है।

वाशिंगटन, पीटीआइ। अमेरिका के कैलिफोर्निया में मामले की सुनवाई के दौरान ऑपरेशन करते पाए जाने पर डॉक्टर के खिलाफ जांच बैठाए जाने का फैसला लिया गया है। दरअसल, प्लास्टिक सर्जन ने ट्रैफिक के नियमों का उल्लंघन किया था, जिसे लेकर वीडियो कॉलिंग के माध्यम से सुनवाई चल रही थी। सुपीरियर कोर्ट ऑफ कैलिफोर्निया में सर्जन के खिलाफ मुकदमा चल रहा था, लेकिन महामारी की वजह से यह सुनवाई वीडियो कॉल के जरिये की जा रही थी।

इस दौरान डॉक्टर स्कॉट ग्रीन अदालत के सामने कैमरे के जरिये पेश हुआ तो पता चला कि सुनवाई के दौरान वे सर्जरी कर रहे थे। सुनवाई शुरू होने से पहले कोर्ट रूम क्लर्क ने पूछा कि क्या आप सुनवाई के लिए तैयार हैं। हालांकि बाद में क्लर्क ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि जैसे आप ऑपरेशन थिएटर में हैं। जब कोर्ट रूम क्लर्क ने याद दिलाया कि प्रक्रिया की लाइव स्ट्रीमिंग हो रही है तो डॉक्टर ने जवाब दिया कि हां, मैं ट्रायल के लिए उपलब्ध हूं और ऑपरेटिंग रूम में हूं।

वीडियो में नजर आया कि वे कोर्ट कमिश्नर गैरी लिंक का इंतजार करते हुए लगातार अपना काम कर रहे थे। इस बीच लिंक जैसे ही कोर्ट कमिश्नर गैरी लिंक के पास पहुंचा तो उन्हें मरीज की चिंता हुई और उन्हें सुनवाई करने में हिचकिचाहट हुई।

इस पर डॉक्टर ग्रीन ने कहा कि मेरे साथ एक और सर्जन मौजूद हैं, जो मेरे साथ सर्जरी कर रहे हैं। ऐसे में मैं यहां खड़ा रह सकता हूं। इस पर जज ने कहा कि ऐसे हालातों में सुनवाई करना सही नहीं है। जब न्‍यायाधीश ने सुनवाई के लिए नई तारीख का एलान किया तो डॉक्टर ने माफी मांगी। वहीं मेडिकल बोर्ड ऑफ कैलिफोर्निया ने कहा है कि वह घटना की जांच करेगा। बता दें कि वीडियो में कोई मरीज तो नजर नहीं आया लेकिन कैमरे में मशीनों की बीप की आवाज साफ तौर पर सुनी जा सकती है।

chat bot
आपका साथी