अमेरिका में डेल्टा से भी ज्यादा खतरनाक वैरिएंट दे सकता है दस्तक! मामले होंगे दोगुने; एंथोनी फॉसी की चेतावनी

अमेरिका के शीर्ष कोरोना वायरस सलाहकार एंथोनी फौसी (Dr Anthony Fauci) ने भी इसको लेकर चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि अमेरिका में कोरोना वायरस के मामले दोगुने हो सकते हैं क्योंकि अब यहां पर डेल्टा से भी बदतर वैरिएंट आ सकता है।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 09:36 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 09:36 AM (IST)
अमेरिका में डेल्टा से भी ज्यादा खतरनाक वैरिएंट दे सकता है दस्तक! मामले होंगे दोगुने; एंथोनी फॉसी की चेतावनी
अमेरिका में डेल्टा से भी ज्यादा खतरनाक वैरिएंट दे सकता दस्तक! मामले होंगे दोगुने; एंथोनी फौसी की चेतावनी

वाशिंगटन, एएनआइ। दुनिया इस वक्त कोरोना से अभी तक लड़ रहा है। सबसे ज्यादा शक्तिशाली देश कहे जाने वाला अमेरिका इस वक्त कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देश है। अब यहां पर कोरोना के डेल्टा वैरिएंट का प्रकोप बढ़ रहा है। अमेरिका के शीर्ष कोरोना वायरस सलाहकार एंथोनी फॉसी (Dr Anthony Fauci) ने भी इसके लेकर चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि अमेरिका में कोरोना वायरस के मामले दोगुने हो सकते हैं क्योंकि अब यहां पर डेल्टा से भी बदतर वैरिएंट आ सकता है।

टीका लगवाने पर फॉसी ने दिया जोर

एंथोनी फॉसी ने कहा कि अगर अमेरिका में इसी तरह कोरोना के मामलों में बढ़त जारी रही तो देश को संक्रमण के और भी अधिक घातक वैरिएंट का सामना करना पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि इससे बचने के लिए सिर्फ और सिर्फ कोरोना वायरस टीका लगवाना विकल्प है। फॉसी ने लोगों को टीका लगवाने का संदेश दिया, ताकी इस घातक वायरस से लड़ा जा सका।

यूएस में वैक्सीनेट लोगों में अलग प्रकार का संक्रमण

फॉसी ने कहा कि वर्तमान में अमेरिका कोराना वायरस के डेल्टा वैरिएंट से जूझ रहा है। उन्होंने कहा कि हाल ही में जारी हुए ताजा डाटा में सामने आया है कि वैक्सीन लगवाने के बाद भी कुछ लोग डेल्टा वैरिएंट की चपेट में आए हैं और इतना ही नहीं इन लोगों से यह वायरस तेजी दूसरों में भी तेजी से फैल रहा है, लेकिन हैरान कर देने वाली बात यह है कि इनमें किसी भी तरह का कोई लक्षण दिखाई नहीं दिया।

फॉसी ने आगे कहा कि ऐसे में हम इस नए प्रकार के वायरस का सामना कर रहे हैं और इसे पर काबू पाने के लिए कार्य कर रहे हैं। फॉसी ने आगे कहा कि अपर्याप्त टीकाकरण दरों के चलते वायरस का प्रसार जारी है, इसलिए इसे चेतावनी दी जा रही है कि यहां सर्दियों तक मामलों में इजाफा हो सकता है। फॉसी ने कहा, 'हम बहुत भाग्यशाली हैं कि अब हमारे पास जो टीके हैं, वे वैरिएंट के खिलाफ लड़ने के लिए कारगर हैं'।

chat bot
आपका साथी