COVID-19: न्यूयॉर्क में सभी अमेरिकी स्कूल सहित बार, थियेटर और सिनेमा हाउस बंद

न्यूयॉर्क में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने लिए जनता के भारी दवाब के बाद सभी अमेरिकन स्कूल को बंद करने का फैसला लिया गया है

By Pooja SinghEdited By: Publish:Mon, 16 Mar 2020 12:13 PM (IST) Updated:Mon, 16 Mar 2020 12:13 PM (IST)
COVID-19: न्यूयॉर्क में सभी अमेरिकी स्कूल सहित बार, थियेटर और सिनेमा हाउस बंद
COVID-19: न्यूयॉर्क में सभी अमेरिकी स्कूल सहित बार, थियेटर और सिनेमा हाउस बंद

वाशिंगटन, आइएएनएस। न्यूयॉर्क में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने लिए जनता के भारी दवाब के बाद सभी अमेरिकन स्कूल को बंद करने का फैसला लिया गया है, जिसके बाद करीब एक 1 मिलियन (10 लाख) बच्चे घर पर ही रहेंगे। न्यूयॉर्क मेयर बिल डी ब्लासियो (Bill de Blasio) ने यह घोषणा करते हुए कहा कि न्यूयॉर्क में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सभी स्कूलों को 20 अप्रैल तक बंद किया जाएगा। बता दें कि यह फैसला 24 राज्यों में सभी स्कूल बंद करने के बाद आया है। मेयर ने संकेत दिए है कि तेजी से बढ़ते इस संक्रमण को देखते हुए सभी स्कूल को बंद करने का फैसला अप्रैल से आगे भी खिंचा जा सकता है। गौरतलब है कि बिल ने यह फैसला राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन में ज्यादातर संक्रमित मामले सामने आने के बाद लिया गया है।

बता दें कि अभी यूएस में जिन राज्यों में स्कूलों को बंद करने का फैसला नहीं लिया गया है उनका मानना है कि कोविड-19 बच्चों में नहीं फैल रहा है। पब्लिक हेल्थ अधिकारियों (Public health officials) और डॉक्टरों ने साफ नहीं किया है कि इस वायरस से बच्चें संक्रमित क्यों नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता है कि हमें पता है कि बच्चे इस वायरस की चपेट में क्यों नहीं आ रहे हैं। NYU स्कूल ऑफ ग्लोबल पब्लिक हेल्थ कि प्रोफेसर एनीइील ओमपाद (anielle Ompad) ने न्यूज एजेंसी आइएएनएस को बताया कि, 'मैंने कोरोना से संबंधित कई शोधों को पढ़ा है, लेकिन उन्हें किीस भी प्रकार का मजबूत सबूत नहीं मिल पाया है कि यह वायरस बच्चों में नहीं होगा'।

न्यूयॉर्क मेयर बिल डी ब्लासियो ने बताया कि स्कूल बंद करने के अलावा न्यूयॉर्क में सभी बार, रेस्तरां की समीझा की गई है। जिसके तहत न्यूयॉर्क में सभी बार, रेस्तरां, थियेटर, सिनेमा हाउस में बंद करने का फैसला लिया गया है। उन्होंने बताया कि न्यूयॉर्क में कम से कम 1, 800 स्कलों को बंद किया जाएगा। उन्होंने बताया कि राज्य में कई प्राइवेट स्कूलों को पहले ही बंद कर दिया गया है और बच्चों को ऑनलाइन क्लास दी जा रही है।

chat bot
आपका साथी