मिशिगन में मास्क पहनने को लेकर विवाद, पुलिस कार्रवाई में एक की मौत

मिशिगन के एक स्टोर में मास्क पहनने को लेकर हुए विवाद में संदिग्ध हमलावर ने एक बुजुर्ग पर चाकू से हमला कर दिया।

By Shashank PandeyEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 07:29 AM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 07:29 AM (IST)
मिशिगन में मास्क पहनने को लेकर विवाद, पुलिस कार्रवाई में एक की मौत
मिशिगन में मास्क पहनने को लेकर विवाद, पुलिस कार्रवाई में एक की मौत

डेट्रोएट, एपी। मिशिगन के एक स्टोर में मास्क पहनने को लेकर हुए विवाद में संदिग्ध हमलावर ने एक बुजुर्ग पर चाकू से हमला कर दिया। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में हमलावर मारा गया। उसने पुलिस अधिकारी पर भी हमले की कोशिश की थी। राज्य पुलिस के लेफ्टिनेंट ब्रायन ओलेक्सी के अनुसार, लैंसिंग के दक्षिण-पश्चिम स्थित ईटन काउंटी के एक क्वालिटी डेयरी स्टोर में मास्क पहनने को लेकर हुई बहस के बाद संदिग्ध ने एक बुजुर्ग पर चाकू से हमला कर दिया।इसके करीब आधे घंटे बाद पुलिस की जवाबी कार्रवाई में वह मारा गया।

उन्होंने बताया कि नजदीकी आवासीय इलाके में शेरिफ डिप्टी ने हमलावर की गाड़ी को देखा। इसके बाद हमलावर ने डिप्टी पर हमला कर दिया। पुलिस को मजबूरन गोली चलानी पड़ी, जिसमें वह मारा गया। ईटन काउंटी के शेरिफ टॉम रिच ने बताया कि मारे गए हमलावर की पहचान सीम रुइस के रूप में हुई। उसके हाथ में पेचकस और चाकू था।

अमेरिका में धोखाधड़ी के आरोप में भारतवंशी दंपती गिरफ्तार

अमेरिका में लाखों डॉलर की धोखाधड़ी में भारतवंशी दंपती मेहुल कुमार मनुभाई पटेल और चिताली दवे को गिरफ्तार किया गया है। इन पर भारत से धोखाधड़ी को अंजाम देने वाले कॉल सेंटर संचालकों की मदद करने का आरोप है। मंगलवार को कोर्ट में युवा दंपती की पेशी के बाद अमेरिकी न्याय विभाग ने यह जानकारी दी। अदालत ने इनके खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति दे दी है। दंपती पर आरोप है कि इनका गिरोह अमेरिकी लोगों को अब तक चार लाख डॉलर से अधिक की चपत लगा चुका है। ये लोग सरकारी विभाग के एजेंट बनकर पहले फोन पर जानकारियां जुटाते हैं। फिर कार्रवाई का डर दिखाकर पैसे ऐंठ लेते हैं। ऐसे ही एक गिरोह से इस दंपती का जुड़ाव पाया गया है।

खास बातें-

लैंसिंग के दक्षिण-पश्चिम स्थित ईटन काउंटी के एक क्वालिटी डेयरी स्टोर में मास्क पहनने को लेकर हुई बहस के बाद संदिग्ध ने एक बुजुर्ग पर चाकू से हमला कर दिया।

इसके करीब आधे घंटे बाद पुलिस की जवाबी कार्रवाई में वह मारा गया।

chat bot
आपका साथी