संदीप सिंह धालीवाल के नाम पर पोस्ट ऑफिस का नाम रखने की तैयारी, अमेरिकी सांसद ने पेश किया प्रस्ताव

अमेरिका में सिख पुलिस अधिकारी संदीप सिंह धालीवाल के मारे जाने के बाद ह्यूस्टन में एक डाकघर का नाम उनके नाम से रखने के लिए एक प्रस्ताव पेश किया गया है।

By Ayushi TyagiEdited By: Publish:Sat, 07 Dec 2019 09:56 AM (IST) Updated:Sat, 07 Dec 2019 09:56 AM (IST)
संदीप सिंह धालीवाल के नाम पर पोस्ट ऑफिस का नाम रखने की तैयारी, अमेरिकी सांसद ने पेश किया प्रस्ताव
संदीप सिंह धालीवाल के नाम पर पोस्ट ऑफिस का नाम रखने की तैयारी, अमेरिकी सांसद ने पेश किया प्रस्ताव

वॉशिंगटन, पीटीआइ। अमेरिका के एक सांसद ने शुक्रवार को मारे गए सिख पुलिस अधिकारी संदीप सिंह धालीवाल के बाद ह्यूस्टन में एक डाकघर का नाम उनके नाम से रखने के लिए एक प्रस्ताव पेश किया। धालीवाल 27 सितंबर को ड्यूटी करते वक्त मारे गए थे। प्रतिनिधि सभा में कांग्रेस के लिज्जी फ्लेचर द्वारा पेश किया गया यह बिल प्रदान करता है कि ह्यूस्टन में 315 एडिक्स हॉवेल रोड स्थित पोस्ट ऑफिस का नाम 'संदीप सिंह धालीवाल पोस्ट ऑफिस' कर दिया जाए।

कांग्रेसवामन फ्लेचर ने कहा कि डिप्टी धालीवाल ने हमारे समुदाय का सबसे अच्छा प्रतिनिधित्व किया: उन्होंने समानता, कनेक्शन और समुदाय के लिए अपनी सेवा के माध्यम से दूसरों के जीवन के लिए काम किया। संदीप सिंह धालीवाल पोस्ट ऑफिस उनकी सेवा के स्थायी अनुस्मारक के रूप में काम करेंगे। उनके बलिदान, और हम सभी के लिए एक उदाहरण के तौर पर रहेगा।

मैं इस तरह से डिप्टी धालीवाल को पहचानने में सक्षम होने के लिए सम्मानित महसूस कर रही हूं, और मेरे टेक्सास के सभी सहयोगियों के साथ इस कानून को जल्दी से पारित करने के लिए काम करने के लिए तत्पर हूं। हैरिस काउंटी के आयुक्त एड्रियन गार्सिया ने कहा कि यह मेरे दिवंगत दोस्त संदीप सिंह धालीवाल के लिए एक उचित सम्मान है। समुदाय के एक सदस्य के रूप में उन्होंने कई लोगों को एक जीवंत भावना और संक्रामक आशावाद के साथ प्रेरित किया।

हैरिस काउंटी के शेरिफ एड गोंजालेज ने कहा कि डिप्टी धालीवाल हमारे कार्यालय और समुदाय के एक प्रतिबद्ध सदस्य थे, जिन्होंने पूरी निष्ठा के साथ सेवा की। उनके लिए इतना सोचने के लिए कांग्रेसवालों फ्लेचर का धन्यवाद। 2015 में, डिप्टी धालीवाल टेक्सास के पहले सिख-अमेरिकी बने, जिन्होंने अपनी पगड़ी और दाढ़ी सहित विश्वास के अपने लेखों को पहनते हुए सेवा करने के लिए एक नीतिगत आवास प्राप्त किया। मारे गए सिख पुलिस अधिकारी के माता-पिता ने भी विधान का स्वागत किया है। धालीवाल के पिता प्यारे सिंह धालीवाल ने कहा कि ह्यूस्टन समुदाय और देश भर के लोगों से हमें जो समर्थन और दया मिली है, वह इस कठिन समय में प्रेरणादायक और सुकून देने वाली है। मेरा परिवार मेरे बेटे की विरासत और इस शहर के लोगों के लिए उसके प्यार को पहचानने के लिए उसके काम के लिए कांग्रेस के साथी फ्लेचर का आभारी है।

chat bot
आपका साथी