सिखों के खिलाफ अपराध रोकने को कांग्रेस नेता का बाइडन को पत्र

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा है वह भारतीय संसद में श्री आनंदपुर साहिब क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। यह क्षेत्र पंजाब में है और यह सिखों का प्राकृतिक और आध्यात्मिक दोनों ही तरह से घर है। यहां के लाखों सिख विश्व के तमाम देशों में रहते हैं।

By Neel RajputEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 04:22 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 04:22 PM (IST)
सिखों के खिलाफ अपराध रोकने को कांग्रेस नेता का बाइडन को पत्र
कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने यूएस राष्ट्रपति जो बाइडन को लिखा पत्र

वाशिंगटन, प्रेट्र। अमेरिका में सिखों के खिलाफ घृणा अपराध बढ़ने पर कांग्रेस के नेता मनीष तिवारी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन को पत्र लिखकर चिंता जताई है। उन्होंने कहा है कि हाल ही में इंडियानापोलिस की घटना की भारत में रहने वाले सिखों और प्रवासियों दोनों में गूंज सुनाई दे रही है। इस घटना में चार सिखों सहित आठ लोगों की हत्या कर दी गई थी।

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा है, वह भारतीय संसद में श्री आनंदपुर साहिब क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। यह क्षेत्र पंजाब में है और यह सिखों का प्राकृतिक और आध्यात्मिक दोनों ही तरह से घर है। यहां के लाखों सिख विश्व के तमाम देशों में रहते हैं। भारत के सिखों और अमेरिका के प्रवासियों पर गहरा प्रभाव पड़ने के साथ ही इस घटना से व्यक्तिगत रूप से मुझे भी आघात पहुंचा है।

कांग्रेस नेता ने पत्र में अगस्त 2012 की घटना का भी जिक्र किया है, जिसमें विस्कांसिन राज्य में ओक क्रीक गुरुद्वारे में सात लोगों की हत्या कर दी गई थी। सांसद मनीष तिवारी ने राष्ट्रपति जो बाइडन से आग्रह किया है कि वे अपने सभी गवर्नर और मेयर को सिखों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने की सलाह दें।

chat bot
आपका साथी