ऑपरेशन ओसामा में शामिल रहे कमांडर ने ट्रंप पर लगाए गंभीर आरोप

मैंने पूर्व राष्ट्रपति ओबामा और जार्ज डब्ल्यू बुश के साथ काम किया है। इसलिए उनका प्रशंसक हूं।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 08:08 PM (IST) Updated:Mon, 19 Nov 2018 09:26 PM (IST)
ऑपरेशन ओसामा में शामिल रहे कमांडर ने ट्रंप पर लगाए गंभीर आरोप
ऑपरेशन ओसामा में शामिल रहे कमांडर ने ट्रंप पर लगाए गंभीर आरोप

वाशिंगटन, प्रेट्र। अमेरिका के सेवानिवृत्त नेवी कमांडर विलियम मैकरावेन ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का मीडिया पर हमला लोकतंत्र के लिए बड़ा खतरा है। ओसामा बिन लादेन को मार गिराने और सद्दाम हुसैन की गिरफ्तारी जैसे सैन्य अभियानों का हिस्सा रहे मैकरावेन ने ट्रंप की हालिया टिप्पणी के बाद यह बयान दिया है।

ट्रंप ने फॉक्स न्यूज से बातचीत में सेवानिवृत्त नेवी सील और स्पेशल ऑपरेशनों के कमांडर मैकरावेन को हिलेरी क्लिंटन का प्रशंसक व बराक ओबामा का समर्थक कहते हुए उनका मजाक उड़ाया था। ट्रंप ने यह भी कहा था कि चार सितारा एडमिरल मैकरावेन को ऑपरेशन ओसामा बिन लादेन में और तेजी दिखानी चाहिए थी। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए मैकरावेन ने कहा, 'मैं हिलेरी क्लिंटन या किसी अन्य का समर्थक नहीं हूं। मैंने पूर्व राष्ट्रपति ओबामा और जार्ज डब्ल्यू बुश के साथ काम किया है। इसलिए उनका प्रशंसक हूं। मैं उन सभी राष्ट्रपति की इज्जत करता हूं, जिन्होंने चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में देश की एकता बनाए रखी।'

ट्रंप के बारे में अपनी टिप्पणी का हवाला देते हुए उन्होंने कहा, 'मैं इस बात पर कायम हूं कि मीडिया पर राष्ट्रपति का हमला मेरे जीवन में हमारे लोकतंत्र के सामने आया सबसे बड़ा खतरा है। जब आप स्वतंत्र प्रेस व अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को कुचलते हैं, तब आप संविधान के लिए खतरा होते हैं।' ट्रंप ने अपने चुनाव अभियान में झूठी खबरों का मुद्दा उठाया था। एकतरफा खबरों पर निशाना साधते हुए वह कई बार इस शब्द का प्रयोग कर चुके हैं।

chat bot
आपका साथी