कैपिटल हिल हिंसा में दो और पुलिस अधिकारियों ने की आत्महत्या, अब तक चार पुलिस अफसर दे चुके हैं जान

अमेरिका में छह जनवरी को कैपिटल हिल (संसद) में हुई हिंसा के दौरान सुरक्षा से जुड़े दो और पुलिस अफसरों ने आत्महत्या कर ली है। इससे पहले दो पुलिस अफसर इसी तरह से अपनी जान ले चुके हैं।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 04:52 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:33 PM (IST)
कैपिटल हिल हिंसा में दो और पुलिस अधिकारियों ने की आत्महत्या, अब तक चार पुलिस अफसर दे चुके हैं जान
कैपिटल हिल (संसद) में हुई हिंसा के दौरान सुरक्षा से जुड़े दो और पुलिस अफसरों ने आत्महत्या कर ली है।

वाशिंगटन, रायटर। अमेरिका में छह जनवरी को कैपिटल हिल (संसद) में हुई हिंसा के दौरान सुरक्षा से जुड़े दो और पुलिस अफसरों ने आत्महत्या कर ली है। इससे पहले दो पुलिस अफसर इसी तरह से अपनी जान ले चुके हैं।कोलंबिया पुलिस विभाग ने बताया कि मेट्रोपोलिटन पुलिस आफीसर गुंथर हाशिदा अपने घर में मृत मिले हैं। उन्होंने आत्महत्या की है। गुंथर कोलंबिया पुलिस में मई 2003 में शामिल हुए थे। एक अन्य मेट्रोपोलिटन पुलिस आफीसर क्येले डीफ्रेटेग की 10 जुलाई को मौत हो गई थी। पुलिस के अनुसार उन्होंने भी आत्महत्या की थी। वह 2016 से पुलिस विभाग में कार्यरत थे।

हाल ही में समाचार एजेंसी एएनआइ ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि अमेरिका में छह जनवरी को कैपिटल हिल (संसद) हिंसा के बाद पुलिस विभाग में बड़ी कार्रवाई की दहशत है। अब तक 70 पुलिसकर्मी नौकरी छोड़ चुके हैं। कैपिटल हिल पुलिस यूनियन के अध्यक्ष गस पापाथनासिउ का कहना था कि अधिकारी निराश हैं और वे इस स्थिति को दूर करने का रास्ता तलाश रहे हैं। वे जांच के लंबे समय में तनाव लेकर नहीं जीना चाहते हैं। एफबीआई प्रमुख क्रिस्टोफर रे का कहना था कि जनवरी में अमेरिकी संसद भवन में हुई हिंसा 'घरेलू आतंकवाद' का नतीजा थी।

बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति पद पर हुए चुनाव के परिणाम आने के बाद अपनी हार से बौखलाकर ट्रंप के भाषण के बाद उनके समर्थकों ने अमेरिकी संसद जिसे कैपिटल हिल कहा जाता है, पर हमला कर दिया था। यहां जमकर हिंसा में चार लोगों की मौत हो गई थी। सौ पुलिसकर्मी घायल हुए थे। अब इस घटना की जांच चल रही है। जांच में उन पुलिस अफसरों से भी पूछताछ की जा रही है, जो उस दौरान सुरक्षा में तैनात थे। माना जा रहा है कि मानसिक दबाव के कारण ही ये घटनाएं हो रही हैं। इस हमले के तुरंत बाद पांच सौ लोगों को गिरफ्तार किया था।

chat bot
आपका साथी