संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाग लेने के बाद ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्री की कोरोना जांच रिपोर्ट आई पाजिटिव

संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाग लेने के कुछ घंटों बाद ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्री मार्सेलो क्विरोगा (Marcelo Queiroga) की कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है। वह अगले 14 दिनों तक न्यूयार्क में ही क्‍वारंटीन रहेंगे। पढ़ें यह रिपोर्ट....

By Krishna Bihari SinghEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 05:34 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 07:01 PM (IST)
संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाग लेने के बाद ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्री की कोरोना जांच रिपोर्ट आई पाजिटिव
संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाग लेने के बाद ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्री मार्सेलो क्विरोगा की कोविड रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

न्‍यूयार्क, आइएएनएस। संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाग लेने के कुछ घंटों बाद ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्री मार्सेलो क्विरोगा (Marcelo Queiroga) की कोरोना जांच रिपोर्ट पाजिटिव आई है। वह अगले 14 दिनों तक न्यूयार्क में ही क्‍वारंटीन रहेंगे। समाचार एजेंसी आइएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक स्वास्थ्य मंत्री मार्सेलो क्विरोगा (Marcelo Queiroga) राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो के साथ ब्राजील के प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा हैं। क्विरोगा (Marcelo Queiroga) ने मंगलवार को महासभा में संबोधित किया। 

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने पिछले हफ्ते सीएनएन को बताया कि उन्हें चीनी निर्मित कोरोनावैक वैक्सीन लगवा ली है। ऐसी खबरें थीं कि संक्रमित मंत्री (Marcelo Queiroga) ने रिपोर्ट सामने आने से कुछ ही घंटे पहले ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जानसन (UK Prime Minister Boris Johnson) से मुलाकात की थी। ब्राजील के समाचार पोर्टलों की ओर से जारी रिपोर्ट के तुरंत बाद ब्राजील ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में अपनी भागीदारी को रद करने का निर्णय लिया है। इसके बावजूद जायर बोलसोनारो ने सार्वजनिक रूप से घोषणा की है कि वह टीकाकरण नहीं करवाएंगे।

उल्‍लेखनीय है कि ब्राजील अभी भी कोरोना की तगड़ी मार झेल रहा है। समाचार एजेंसी रायटर की रिपोर्ट के मुताबिक ब्राजील में बीते 24 घंटे में 11,455 मामले सामने आए जबकि 485 लोगों की मौत हो गई। ब्राजील में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 21,247,094 हो गया है जबकि अब तक 591,440 लोगों की महामारी से मौत हो चुकी है। कोरोना से होने वाली मौतों के मामले में ब्राजील दुनिया में दूसरे स्‍थान पर है। संक्रमितों की संख्‍या के मामले में ब्राजील तीसरे स्‍थान पर है। अभी भी अमेरिका कोरोना से दुनिया का सबसे ज्‍यादा प्रभावित मुल्‍क है।

chat bot
आपका साथी