US Election 2020: अमेरिकी महापौर पर बिडेन की निगाह, कहा- व्‍हाइट हाउस तक सीधी पहुंच रहेगी

महापौरों का आरोप रहा है कि ट्रंप प्रशासन ने कोरोना महामारी और नस्‍लीय विरोध प्रदर्शन के दौरान निर्णय लेते वक्‍त स्‍थानीय प्रशासन की अनदेखी की है। ट्रंप के खिलाफ इस नाराजगी को देखते हुए बिडेन ने महापौरों को यह आश्‍वासन दिया है।

By Ramesh MishraEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 09:18 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 09:18 AM (IST)
US Election 2020: अमेरिकी महापौर पर बिडेन की निगाह, कहा- व्‍हाइट हाउस तक सीधी पहुंच रहेगी
डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्‍ट्रपति पद के प्रत्‍याशी जो बिडेन।( फाइल फोटो) - स्रोत- दैनिक जागरण

वाशिंगटन, एजेंसी। अमेरिका में राष्‍ट्रपति चुनाव प्रचार अभियान तेज हो चुका है। डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्‍ट्रपति के उम्‍मीदवार जो बिडेन ने शनिवार को अमेरिकी महापौरों को आश्‍वासन द‍िया है कि नस्‍लीय विरोध प्रदर्शन और कोरोना वायरस महामारी से आर्थिक संकट का जवाब देने में उन सभी की व्‍हाइट हाउस में स्‍वागत होगा। उस सभी की सक्रिय भागीदारी होगी। बिडेन ने ऐसा करके महापौरों को अपने पक्ष में लाने की एक बड़ी कोशिश की है। महापौरों का आरोप रहा है कि ट्रंप प्रशासन ने कोरोना महामारी और नस्‍लीय विरोध प्रदर्शन के दौरान निर्णय लेते वक्‍त स्‍थानीय प्रशासन की अनदेखी की है। ट्रंप के खिलाफ इस नाराजगी को देखते हुए बिडेन ने महापौरों को यह आश्‍वासन दिया है।

बिडेन ने किया ट्रंप की खिंचाई, कहा-200 महापौर से लिया था सुझाव  

उन्‍होंने ट्रंप की खिंचाई करते हुए कहा कि निर्णय की प्रक्रिया नीचे से ऊपर की ओर जाती है न कि ऊपर से नीचे की ओर। उन्‍होंने कहा कि ट्रंप प्रशासन में निर्णय की प्रक्रिया इसके उलट है। ट्रंप प्रशासन में यह प्रक्रिया ऊपर से नीचे की ओर जा रही है। बिडेन ने महापौरों को भरोसा दिलाया कि यदि वह व्‍हाइट हाउस पहुंचते हैं, तो वह इसमें जरूर बदलाव करेंगे। बिडेन ने कहा कि बराक ओबामा के शासन काल में जब वह उप राष्‍ट्रपति थे तब 2008 के आर्थिक संकट से उबरने के लिए उन्‍होंने 200 से अधिक महापौरों से वार्ता की थी। इन महापौरों से उन्‍होंने अहम इनपुट प्राप्‍त किया था।  

chat bot
आपका साथी