केंद्रीय कर्मचारियों को कोविड-19 टीका लगवाने या नियमित परीक्षण को लेकर आज ‌बाइडेन कर सकते हैं बड़ी घोषणा

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन गुरुवार को एक बड़ी घोषणा कर सकते हैं। इस घोषणा में सभी केंद्रीय कर्मचारियों को कोरोना वायरस के खिलाफ टीका लगाने की आवश्यकता होगी या नियमित परीक्षण सामाजिक दूरी मास्क आवश्यकताओं और यात्रा की सीमा आदि नियमों का पालन करना होगा। ‌

By Ashisha SinghEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 01:00 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 01:00 PM (IST)
केंद्रीय कर्मचारियों को कोविड-19 टीका लगवाने या नियमित परीक्षण को लेकर आज ‌बाइडेन कर सकते हैं बड़ी घोषणा
केंद्रीय कर्मचारियों को कोविड 19 टीका लगवाने या नियमित परीक्षण को लेकर गुरुवार को ‌बाइडेन कर सकते हैं बड़ी घोषणा

वॉशिंगटन, रायटर। कोविड-19 के खतरे से बचाव के लिए‌ अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन गुरुवार को एक बड़ी घोषणा कर सकते हैं। बताया जा रहा है कि इस घोषणा में सभी केंद्रीय कर्मचारियों को कोरोना वायरस के खिलाफ टीका लगाने की आवश्यकता होगी या नियमित परीक्षण, सामाजिक दूरी, मास्क आवश्यकताओं और यात्रा की सीमा आदि नियमों का पालन करना होगा। ‌

बाइडेन की घोषणा

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए टीकाकरण व अन्य आवश्यकताओं को लेकर पिछले कुछ दिनों से गंभीर चर्चा चल रही थी। जो बाइडेन, व्हाइट हाउस में COVID-19 पर शाम 4 बजे गुरुवार को बयान देंगे।‌ यूनाइटेड स्टेट्स पोर्टल सर्विस (यूएसपीएस), के अनुसार‌ यह स्पष्ट नहीं है कि बाइडेन की डाक सेवा या ठेकेदारों व श्रम समुदाय के लिए योजना बनाए हैं।

लेकिन सूत्रों द्वारा बताया गया है कि बाइडेन की घोषणा में श्रम समुदाय और उनके लिए निर्णय लेने वालों के लिए टीकाकरण अनिवार्य नहीं होगा। साथ ही केंद्रीय कर्मचारियों को एक टीका लगवाने से नौकरी से निकाल दिए जाने का खतरा नहीं होगा। समाचार एजेंसी सीएनएन ने मंगलवार की देर रात सबसे पहले बिडेन की योजना की जानकारी दी।

वहीं कोविड 19 के डेल्टा वेरिएंट के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने बुधवार को कहा कि राज्य के कर्मचारियों को टीकाकरण की आवश्यकता होगी या वह साप्ताहिक परीक्षण करवाएं। अमेरिकी वयोवृद्ध मामलों के विभाग ने सोमवार को अनिवार्य किया कि इसके डॉक्टरों और अन्य चिकित्सा कर्मचारियों को COVID-19 के टीके मिले हैं।

यू.एस. स्वास्थ्य प्रणाली जो 367,200 से अधिक पूर्णकालिक स्वास्थ्य पेशेवरों को रोजगार और 1,293 सहायक कर्मचारी को सुविधाएं प्रदान करती है, इसकी वेबसाइट् के अनुसार, मंगलवार को बाइडेन ने कहा कि उनका प्रशासन इस पर विचार कर रहा है कि संघीय कर्मचारियों के लिए क्या आवश्यक है।

बता दें कि कई अमेरिकी एजेंसियों ने बुधवार को मास्क अनिवार्य कर दिया COVID-19 हॉट स्पॉट में संघीय भवनों के अनुरूप यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ़िस ऑफ़ मैनेजमेंट एंड बजट (OMB) के अनुसार रक्षा विभाग ने बुधवार देर रात कहा कि मास्किंग आवश्यकताएं लागू होंगी। व्हाइट हाउस ने यह भी कहा कि घर के अंदर मास्क  अनिवार्य होगा। 

chat bot
आपका साथी