यूक्रेन को लेकर मंगलवार को अमेर‍िकी राष्‍ट्रपत‍ि बाइडेन और और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन करेंगे बातचीत

अमेर‍िकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन मंगलवार को एक वीडियो काल में बातचीत करेंगे। इस बारे में अमेरिकी सूत्र ने कहा कि दोनों यूक्रेन सीमा पर रूस के सैन्य निर्माण और अन्य विषयों के बारे में अमेरिकी चिंताओं पर चर्चा करने की योजना बना रहे हैं।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 10:57 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 10:57 PM (IST)
यूक्रेन को लेकर मंगलवार को अमेर‍िकी राष्‍ट्रपत‍ि बाइडेन और और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन करेंगे बातचीत
अमेर‍िकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन

 वाशिंगटन, राइटर। अमेर‍िकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन मंगलवार को एक वीडियो काल में बातचीत करेंगे। इस बारे में अमेरिकी सूत्र ने कहा कि दोनों यूक्रेन सीमा पर रूस के सैन्य निर्माण और अन्य विषयों के बारे में अमेरिकी चिंताओं पर चर्चा करने की योजना बना रहे हैं। क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने रायटर्स को बताया कि दोनों जून में अपने जिनेवा शिखर सम्मेलन में द्विपक्षीय संबंधों और समझौतों के कार्यान्वयन पर भी चर्चा करेंगे। बाइडेन रणनीतिक स्थिरता, साइबर और क्षेत्रीय मुद्दों पर भी चर्चा करेंगे। काल के सही समय का खुलासा नहीं किया गया था। वास्तव में बातचीत मंगलवार को होगी।

President Joe Biden & Russian President Vladimir Putin will speak in a video call Tuesday, the Kremlin said, as tensions between the US and Russia escalate over a Russian troop buildup on Ukrainian border that’s seen as a sign of a potential invasion: Associated Press

(File pic) pic.twitter.com/5H5pZxgZ98

— ANI (@ANI) December 4, 2021

इस बारे में क्रेमलिन और इस मामले में एक अमेरिकी सूत्र ने कहा क‍ि जैसा कि अमेरिका और रूस के बीच तनाव यूक्रेनी सीमा पर एक रूसी सेना के निर्माण पर बढ़ रहा है, जिसे संभावित आक्रमण के संकेत के रूप में देखा जाता है। द्विपक्षीय संबंध निश्चित रूप से यूक्रेन और जिनेवा में हुए समझौतों की प्राप्ति एजेंडे में मुख्य (आइटम) हैं। मौजूदा समय में यूक्रेन की सीमा के पास 94,000 से अधिक रूसी सैनिक तैनात हैं।

chat bot
आपका साथी