COVID-19 : मिसिसिप्पी के 8 सांसद संक्रमित, नहीं बरत रहे थे सावधानी

मिसिसिप्पी के 8 सांसद संक्रमित हैं। ये सभी न ही शारीरिक दूरी के नियमों का पालन कर रहे थे और न ही फेस मास्क पहन रहे थे।

By Monika MinalEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 09:53 AM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 09:53 AM (IST)
COVID-19 : मिसिसिप्पी के 8 सांसद संक्रमित, नहीं बरत रहे थे सावधानी
COVID-19 : मिसिसिप्पी के 8 सांसद संक्रमित, नहीं बरत रहे थे सावधानी

जैकसन, एपी। कम से कम 8 मिसिसिप्पी( Mississippi) सांसदों को नॉवेल कोरोना वायरस (coronavirus) टेस्ट के बाद पॉजिटिव पाया गया है। दरअसल, ये सभी हफ्तों से काम कर रहे थे जहां किसी तरह के नियमों का पालन नहीं हो रहा था, न ही शारीरिक दूरी का और न ही फेस मास्क पहनने की जरूरत समझी जा रही थी। इनमें सीनेट की अध्यक्षता करने वाले लेफ्टिनेंट गर्वनर डेलबर्ट होसमैन ( Lt. Governor Delbert Hosemann) और हाउस स्पीकर फिलीप गुन (House Speaker Philip Gunn) शामिल हैं। राज्य के हेल्थ ऑफिसर डॉक्टर थॉमस डोब्स (Dr. Thomas Dobbs) ने बताया कि मंगलवार को कैपिटल (Capitol ) के कर्मचारियों व विधायकों के बीच 11 नए संक्रमण के संदिग्ध मामले सामने आए।

डोब्स ने बताया कि पूरे राज्य में सामूहिक आयोजनों के कारण वायरस का संक्रमण फैल रहा है। उन्होंने बताया, 'उदाहरण के लिए 4 जुलाई को वीकेंड के दौरान टीनेजर्स एक बार में पार्टी कर रहे थे साथ ही रेस्टोरेंट में लोग बगैर मास्क के आ जा रहे थे।' न्यूज कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, 'महामारी के कारण जारी हालातों को देखते हुए सामूहिक आयोजन करना और यह उम्मीद करना की कुछ नहीं होगा यह नहीं हो सकता और यह सोच बिल्कुल गलत है।' मिसिसिप्पी के विधायक कैपिटल में लगभग पूरे जून और 1 जुलाई को मौजूद थे। महामारी के कारण अपने देरी से होने वाले वार्षिक सत्र के कारण ये सब यहां थे। 57 वर्षीय गुन ने रविवार को ऐलान किया कि वे संक्रमित हैं। वहीं 73 वर्षीय होसमैन ने सीनेट के सदस्यों को बताया कि वायरस के लिए ये सब संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि ये राज्य स्वास्थ्य विभाग के गाइडलाइंस को फॉलो करेंगे और घर से ही काम करेंगे।

स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को बताया कि 3 मिलियन की जनसंख्या वाले मिसिसिप्पी में 32 हजार 2 सौ 14 संक्रमित मामले हैं वहीं सोमवार सुबह तक 1 हजार 1 सौ 58 लोगों की मौत हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी