ब्रेयोना टेलर मामला: अमेरिका में हिंसक विरोध प्रदर्शन, दो पुलिस कर्मी की गोली लगने से मौत

US में ब्लैक लाइव्स मैटर मूवमेंट ने ब्रेयोना टेलर की हत्या के बाद जोर पकड़ लिया है। इस मूवमेंट की मांग पुलिस हिंसा को खत्म करना है। लुइसविले अधिकारियों ने इस मामले में किसी के खिलाफ मामला दर्ज करने से इनकार कर दिया।

By Monika MinalEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 11:29 AM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 11:29 AM (IST)
ब्रेयोना टेलर मामला: अमेरिका में हिंसक विरोध प्रदर्शन,  दो पुलिस कर्मी की गोली लगने से मौत
Black Lives Matter ... जोरों पर है अमेरिका में विरोध प्रदर्शन

वाशिंगटन, एएफपी। अमेरिका में  ब्रेयोना टेलर की हत्या को लेकर किसी के खिलाफ मामला दायर करने से इनकार करने के बाद गुस्साए लोगों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया जिसमें दो पुलिसकर्मी गोली लगने से जख्मी हो गए।  लुइसविले (Louisville ) के अधिकारियों ने कहा है कि इस मामले में किसी पर मामला नहीं चलाया जाएगा। सादे कपड़ों में अधिकारियों ने टेलर को उसके अपार्टमेंट में ही गोली मारी थी जिसके बाद ब्लैक लाइव्स मैटर मूवमेंट ने जोर पकड़ लिया जो पुलिस हिंसा को खत्म करने की मांग कर रही है। 

लॉस एंजेल्स, न्यूयार्क, बोस्टन और वाशिंगटन समेत देश भर में प्रदर्शन शुरू हो गया है और सबसे अधिक प्रदर्शन टेलर के होमटाउन लुइसविले, केंटुकी में हो रहा है जहां बुधवार को दो पुलिसकर्मी अस्पताल में गोली लगने के बाद भर्ती कराए गए। अंतरिम पुलिस चीफ रॉबर्ट रिपोर्टरों से बताया कि दोनों  अधिकारियों का इलाज जारी है। 

दो श्वेत पुलिसकर्मी जिसने मेडिकल वर्कर ब्रेयोना टेलर पर हमला किया था , उसके खिलाफ कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं किा जाएगा। यह जानकारी केंटुकी के अटॉर्नी जनरल ने दी। 13 मार्च को 26 वर्षीय टेलर की हत्या उसके ब्वॉयफ्रेंड के सामने कर दी गई। 

VIDEO: New Yorkers protest after police who shot Breonna Taylor are not charged.

Protests have taken place across US after it was announced in Louisville, Kentucky, that only one officer has been charged with "wanton endangerment" over shots he fired into neighboring apartments pic.twitter.com/Z8ik9md2ku— AFP news agency (@AFP) September 24, 2020

chat bot
आपका साथी