Amtrak Train Derails: अमेरिका के मोंटाना में पटरी से उतरी ट्रेन, हादसे में अब तक तीन लोगों की मौत

उत्तर-मध्य मोंटाना में सिएटल और शिकागो के बीच चलने एम्पायर बिल्डर नाम की यह ट्रेन शाम करीब चार बजे पटरी से उतर गई। इस हादसे में अबीतक तीन लोगों के मारे जाने की खबर है जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 12:07 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 12:07 PM (IST)
Amtrak Train Derails: अमेरिका के मोंटाना में पटरी से उतरी ट्रेन, हादसे में अब तक तीन लोगों की मौत
ट्रेन में लगभग 146 यात्री और चालक दल के 16 सदस्य सवार थे।

मोंटाना (अमेरिका), एजेंसी। अमेरिका के मोंटाना में बड़ा रेल हादसा हुआ है। उत्तर-मध्य मोंटाना में सिएटल और शिकागो के बीच चलने वाली एमट्रैक ट्रेन के पटरी से उतरने से तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। अधिकारियों ने अभी तक घायल होने वाले लोगों की कुल संख्या की पुष्टि नहीं की है। लिबर्टी काउंटी शेरिफ कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि ट्रेन में लगभग 147 यात्री और चालक दल के 13 सदस्य सवार थे।

एमट्रैक के प्रवक्ता जेसन अब्राम्स ने एक बयान में कहा, हादसा हेलेना के उत्तर में लगभग 150 मील (241 किलोमीटर) और कनाडा के साथ सीमा से लगभग 30 मील (48 किलोमीटर) की दूरी पर हुआ है। एम्पायर बिल्डर ना की यह ट्रेन शाम करीब चार बजे पटरी से उतर गई। अब्राम्स ने कहा कि कि ट्रेन में दो लोकोमोटिव और 10 डिब्बे थे, जिनमें से सात डिब्बे हादसे के बाद पटरी से उतर गए।

"Multiple people injured after an Amtrak train that runs between Seattle and Chicago derailed in north-central Montana, the train agency said. The train had about 147 passengers and 13 crew onboard, Amtrak said," The Associated Press reports#US

— ANI (@ANI) September 26, 2021

ट्रेन में सफर कर रही मेगन वेंडरवेस्ट ने बताया कि वह सिएटल में एक दोस्त से मिलने जा रही थी। हादसे के वक्त उनकी निंद खुल गई। उन्होंने टाइम्स को बताया कि उसके पीछे वाला वाला डब्बा पूरी तरह से पलट गया था और उसके पीछे के तीन डब्बे ट्रेन से अलग हो गए थे।

अब्राम्स ने कहा कि एमट्रैक स्थानीय अधिकारियों के साथ घायल यात्रियों को ले जाने और अन्य सभी यात्रियों को सुरक्षित निकालने के लिए काम कर रहा है। प्रवक्ता एरिक वीस ने कहा कि राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड दुर्घटना की जांच के लिए जांचकर्ताओं और रेल सिग्नल विशेषज्ञों सहित 14 सदस्यीय टीम भेजेगा।

chat bot
आपका साथी