यात्रियों को लुभाने के लिए अनूठे तरीके अपना रहीं जापान और दक्ष्ण कोरिया की एयरलाइन

कोरोना महामारी की वजह से तमाम एयरलाइनों को भारी मुकसान झेलना पड़ा है। यात्रा प्रतिबंधों ने अधिकांश पर्यटकों को आने-जाने से रोक दिया था। इसलिए जापान और दक्षिण कोरिया की एयरलाइनों ने घरेलू उड़ानों पर अत्यधिक छूट देने का तरीका अपनाया है।

By Manish PandeyEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 08:42 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 08:42 AM (IST)
यात्रियों को लुभाने के लिए अनूठे तरीके अपना रहीं जापान और दक्ष्ण कोरिया की एयरलाइन
कोरोना काल में एयरलाइन कंपनियों का राजस्व भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है।

वाशिंगटन, न्यूयार्क टाइम्स। कोरोना महामारी की वजह से लागू प्रतिबंधों की वजह से सभी देशों में विदेशी पर्यटकों की आमद पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। इससे एयरलाइन कंपनियों का राजस्व भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है। लिहाजा जापान और दक्षिण कोरिया की एयरलाइनें घरेलू उड़ानों में यात्रियों को लुभाने के लिए अनूठे तरीके अपना रही हैं।

जापान की पीच एविएशन ने घोषणा की है कि वह 12 साल और उससे अधिक उम्र के यात्रियों को वैध फोटो के साथ 150 असीमित पासों की बिक्री करेगी जो उसकी 33 घरेलू उड़ानों में एक माह के लिए वैध होंगे। इस कड़ी में मंगलवार को पहले 30 पासों की बिक्री की जाएगी।

दक्षिण कोरिया की बजट एयरलाइनें भी इसी तरह किरायों में छूट दे रही हैं। वहीं एक एयरलाइन टी-वे एयर ने राजस्व जुटाने का एक नया तरीका खोजा है। वह अपनी उड़ानों में सर्व किए जाने वाले बेकन टोमोटे स्पेगेटी, हैम्बर्गर स्टीक ओवर राइस जैसे व्यंजनों को देश की सबसे बड़ी आनलाइन शापिंग साइट कूपेंग के जरिये उपभोक्ताओं को उपलब्ध करा रही है।

chat bot
आपका साथी