बालुरघाट में बकाया को ले दो गुटों के बीच संघर्ष में 10 लोग घायल

- गहने के बकाया पैसे मांगने को लेकर हुआ विवाद - घटना के बाद चिगिंशपुर बस स्टैंड परिसर

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 05:40 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 05:18 AM (IST)
बालुरघाट में बकाया को ले दो गुटों के बीच संघर्ष में 10 लोग घायल
बालुरघाट में बकाया को ले दो गुटों के बीच संघर्ष में 10 लोग घायल

- गहने के बकाया पैसे मांगने को लेकर हुआ विवाद

- घटना के बाद चिगिंशपुर बस स्टैंड परिसर में पुलिस बल तैनात

संवादसूत्र, बालुरघाट : सोने के गहने के बकाया पैसे मांगने को सोमवार रात को बालुरघाट ब्लाक के चिगिंशपुर ग्राम पंचायत का बस स्टैंड परिसर रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। शुरूआती दौर हाथापाई से शुरू होकर मारपीट तक पहुंच गया। इस घटना में एक सोने के दुकान में आग लगा दी गई। जिसमें दस लोग घायल हो गए। जिसके बाद घायलों को बालुरघाट के सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया। तीन लोगों को प्राथमिक चिकित्सा के छोड़ देने के बाद बाकी लोगों का इलाज जारी है। घटना की खबर मिलते ही बालुरघाट से काफी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया। वर्तमान में चिगिंशपुर बस स्टैंड परिसर में पुलिस की गस्त जारी है। वही मंगलवार को दोनों पक्षों की ओर बालुरघाट थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है।

सूत्रों के अनुसार चिगिंशपुर बस स्टैंड के पास एक सोने की दुकान है। जहां पर चिगिंशपुर के प्रसादपाड़ा के निवासी मिंटू प्रसाद ने सोने के गहने तैयार करने को दिया। रविवार रात को गहने के बकाया पैसे मांगने को लेकर दुकानदार डालिम सरकार व मिंटू प्रसाद में बहस शुरू हो गया। बाद में यह मामला दो परिवारवालों के बीच पहुंच गया। देखते ही देखते मामल दो गुटों में बंट गया। दोनों ने लाठी चलाई गई। सोने के दुकान में तोड़फोड़ की गई। बस स्टैंड परिसर में लगे पाईप में लोगों ने आग लगा दी। दोनों ओर से हुए विवाद के बीच बिजली सेवा को बंद कर दिया गया।

इस बारे में अमित कुमार प्रसाद ने कहा कि उसके भाई को गहने तैयार करने का हिसाब मांगने के दौरान मारपीट की गई। जिसके बाद उसने हमलोगों को बताया। इधर दुकान दार व उसके लोगों ने लोहे के रॉड से हमला किया। इस हमले में 9-10 लोग घायल हुए।

इधर डालिम सरकार के परिवारवालों की ओर से कहा गया कि बकाया पैसे मांगने पर डालिम सरकार के साथ मारपीट की गई। साथ दुकान में तोड़फोड़ किया गया।

वही थाना की ओर से कहा गया कि दोनों से शिकायत मिली है। छानबीन जारी है।

chat bot
आपका साथी