आदिवासी समाज के धार्मिक स्थान माझी थान निर्माण में करोड़ों का घोटाला

कैचवर्ड भ्रष्टाचार -एक माझी थान के लिए 37 हजार आवंटित निर्माण में मिलावट की शिकायत -मा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 07:40 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 07:40 PM (IST)
आदिवासी समाज के धार्मिक स्थान माझी थान निर्माण में करोड़ों का घोटाला
आदिवासी समाज के धार्मिक स्थान माझी थान निर्माण में करोड़ों का घोटाला

कैचवर्ड : भ्रष्टाचार

-एक माझी थान के लिए 37 हजार आवंटित, निर्माण में मिलावट की शिकायत

-मालदा जिला के हबीबपुर, गाजोल, वामन गोला व पुरातन मालदा ब्लॉक में 900 माझी थान का किया गया निर्माण

संवाद सूत्र,मालदा: आदिवासी समुदाय के लिए माझी थान विशेष महत्व रखता है। यह इनका धार्मिक स्थान होता है। मालदा जिले में माझी थान के निर्माण में करोड़ों का घोटाला सामने आया है। आदिवासी समुदाय ने इसे लेकर मोर्चा खोल दिया है। आरोप है कि निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तमाल किया गया। इस घोटाले में ठेकेदार से लेकर सरकार अधिकारी शामिल है। गौरतलब है कि एक साल पहले मालदा जिले के आदिवासी बहुल इलाका जैसे हबीबपुर, गाजोल, बामन गोला व पुरातन मालदा ब्लॉक के आदिवासी गांवों में करीब 900 माझी थाना राज्य सरकार की ओर से निर्माण करवाया गया है। एक माझी थान के लिए 37 हजार रूपये खर्च किए गए। लेकिन काफी घटिया क्वालिटी की सामग्री का प्रयोग निर्माण कार्य में किया गाय। इससे आदिवासी समाज क्षुब्ध है।

इस संबंध में भाजपा के विधायक जुएल मुर्मू ने बताया कि तृणमूल सरकार आदिवासी के देवता को भी ठग रही है। आदिवासी समाज के साथ छल किया जा रहा है। एक धार्मिक स्थान को लेकर इस तरह का कार्य नहीं करना चाहिए। मैं इस मामले को लेकर विधानसभा में सवाल करूंगा। आदिवासी समाज के विकास के लिए केंद्र व राज्य सरकार विभिन्न परियोजना के नाम पर पैसे देते है। तृणमूल नेताओं ने माझी थान निर्माण में लूटपाट किया है। इसमें सरकारी अधिकारी व ठेकेदार भी जिम्मेदार है। आदिवासी संगठन ने जिलाधिकारी के मार्फत मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा।

मालदा जिला के तृणमूल अध्यक्ष अब्दुर रहीम बक्शी ने कहा कि इस तरह की घटना को तृणमूल बर्दास्त नहीं करेगा। पार्टी इसकी जांच करेगी।

कैप्शन : आदिवासी समाज का धार्मिक स्थान माझी थान

chat bot
आपका साथी