प्राथमिक विद्यालय में अनियमितता को लेकर जड़ा ताला

-दोपहर 12 बजे के बाद शिक्षक स्कूल आते है -प्रभारी प्रधानाध्यापक को अभिभावकों ने किया

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Jan 2020 07:05 PM (IST) Updated:Thu, 23 Jan 2020 06:18 AM (IST)
प्राथमिक विद्यालय में अनियमितता को लेकर जड़ा ताला
प्राथमिक विद्यालय में अनियमितता को लेकर जड़ा ताला

-दोपहर 12 बजे के बाद शिक्षक स्कूल आते है

-प्रभारी प्रधानाध्यापक को अभिभावकों ने किया घेराव

संवाद सूत्र, मालदा : मालदा के हरिशचंद्रपुर थाना के भालुका ग्राम पंचायत के प्रेमाई प्राथमिक विद्यालय में बुधवार को ग्रामीणों ने ताला जड़ दिया। आरोप है कि विद्यालय में शिक्षक नियमित नहीं आते। पठन-पाठन ठीक से नहीं होता। मिड डे मील में घटिया किस्म की सामग्री से खाना बनाया जाता है। छात्रों को विभिन्न तरह की सरकारी सुविधा नहीं मिलती। ग्रामीणों ने तीन घंटे तक स्कूल के प्रभारी प्रधानाध्यापक को घेराव किया। बाद में हरिशचंद्रपुर थाना पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ।

मिड डे मील की रसोई बनाने वाली कर्मचारी ने बताया कि महीने में चार दिन अंडा देने का निर्देश है, लेकिन छात्रों को एक दिन अंडा दिया जाता है।

अभिभावकों ने आरोप लगाया कि शिक्षक नियमित कक्षा नहीं लेते। मिड डे मील में अनियमितता होती है। भर्ती के समय घूस लिया जाता है। टीसी प्रमाण पत्र के लिए छात्रों से पैसा लिया जाता है। शिक्षक-शिक्षिका काफी विलंब से कक्षा में आते है। इसे लेकर अभिभावकों ने बीडीओ व प्राथमिक शिक्षा विभाग को शिकायत की है। लेकिन कोई कार्य नहीं हुआ। छात्रों ने भी बताया कि हमारे शिक्षक विद्यालय में 12 बजे आते है।

इस संबंध में प्रभारी प्रधानाध्यापक कानाई चंद्र मंडल ने बताया कि मेरे खिलाफ झूठा आरोप लगाया जा रहा है। प्रत्येक सप्ताह अंडा खिलाया जाता है। भर्ती और स्थानांतरण के लिए शुल्क नहीं लिया जाता है। सरस्वती पूजा के लिए साम‌र्थ्य अभिभावकों से चंदा देने की बात थी। लेकिन उस बात को गलत तरीके से अभिभावक समझ रहे है। बगैर कुछ जाने-समझे स्कूल में ताला मार दिया गया।

कैप्शन : स्कूल के बाहर प्रदर्शन करते ग्रामीण

chat bot
आपका साथी