ुलैंड पोट पर हो रहा है नियमों का उल्लंघन

-मेहदीपुर लैंड पोर्ट के पास पड़ोसी देश बांग्लादेश के चंपाई नवाबगंज है कोरोना का हॉट स्पा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 07:44 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jun 2020 06:24 AM (IST)
ुलैंड पोट पर हो रहा है नियमों का उल्लंघन
ुलैंड पोट पर हो रहा है नियमों का उल्लंघन

-मेहदीपुर लैंड पोर्ट के पास पड़ोसी देश बांग्लादेश के चंपाई नवाबगंज है कोरोना का हॉट स्पोट

-चालक हो सकते है संक्रमित, आयात-निर्यात के लिए गुरुवार से खोल दिया गया भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय बोर्डर

-लॉरी को सैनिटराइज करने का दिया गया है आदेश

संवाद सूत्र,मालदा: मालदा में गुरुवार से अतंराष्टरीय वाणिज्यिक सीमांत क्षेत्र में आयात-निर्यात के लिए हरी झंडी दिखा दी गयी। लैंड पोर्ट खोल दिया गया। लेकिन सरकारी नियम-निर्देश को मानते हुए। लेकिन पहले दिन ही नियमों व दिशा निर्देश की धज्जियां उड़ायी गयी। नियमों के अनुसार लॉरी को मशीन से सैनिटराइजेशन करने का निर्देश दिया गया है। लेकिन हाथ मशीन से हल्का से छिड़का गया। उल्लेखनीय है कि महेंदीपुर लैंड पोर्ट के पास पड़ोसी देश बांग्लादेश के चांपाई नवाबगंज बांग्लादेश का हॉट स्पॉट है। वहां पर कई करोनो संक्रमित की मौत भी हो चुकी है। संक्रमितों की संख्या भी यहां सर्वाधिक है। बैगर एहतियात के लॉरी चालको कोरोना के चपेट में आ सकते है। सुबह से विभिन्न तरह की साग-सब्जी का निर्यात हो रहा है। प्रशासन की ओर से निर्देश दिया गया है कि बांग्लादेश में पत्थर का निर्यात नहीं होगा।

जिलाधिकारी राजश्री मित्र ने बताया कि सभी नियम-निर्देश को ध्यान में रखकर भारत-बांग्लादेश के बीच आयात-निर्यात आज से शुरू हुआ। इससे अधिक मैं कुछ नहीं कहूंगा। ढाई महीने के लॉकडाउन के बाद आज सीमांत क्षेत्र वाणिज्य के लिए खोला गया है। निर्देश के अनुसार 50 से अधिक मालगाड़ी आवागमन नहीं करेगी।

इस संबंध में मेहदीपुर के एक्सपोर्टर एसोसिएशन के सदस्य उज्ज्वल साहा ने बताया कि बांग्लादेश में चावल, दाल, प्याज, फल आदि खाद्य सामग्री का निर्यात किया जाता है। मेहदीपुर क्लीयरिंग एंड फॉरवाडंिग एजेंट एसोसिएशन के सचिव भूपति मंडल ने बताया कि आयात-निर्यात को लेकर बहुत कुछ जटीलता है। हम सभी नियमों को लेकर निर्यात करेंगे।

कैप्शन : ट्रक को हाथों से हल्का छिड़काव करते कर्मी

chat bot
आपका साथी