दीदी ट्रेन से पहुंची मालदा, स्वागत में तैयार रायगंज जिला मुख्यालय

कैचवर्ड आगमन -मालदा के महानंदा भवन में दीदी करेंगी रात्रि विश्राम -मुख्यमंत्री के मनोरंजन के

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 08:11 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 08:11 PM (IST)
दीदी ट्रेन से पहुंची मालदा, स्वागत में तैयार रायगंज जिला मुख्यालय
दीदी ट्रेन से पहुंची मालदा, स्वागत में तैयार रायगंज जिला मुख्यालय

कैचवर्ड : आगमन

-मालदा के महानंदा भवन में दीदी करेंगी रात्रि विश्राम

-मुख्यमंत्री के मनोरंजन के लिए आदिवासी नृत्य की तैयारी

-विवेकानंद ऑडिटेरियम में उत्तर व दक्षिण दिनाजपुर के प्रशासनिक अधिकारियों संग करेंगी बैठक

जागरण टीम,मालदा/रायगंज: चक्रवात जवाद के कारण मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हवाई मार्ग के जगह ट्रेन से सोमवार शाम सात बजे शताब्दी एक्सप्रेस से मालदा पहुंची। उनके स्वागत के लिए मालदा टाउन स्टेशन पर राज्य के सिंचाई विभाग की मंत्री सबिना यास्मिन, अल्पसंख्या विभाग के राज्य मंत्री गोलाम रब्बानी सहित जिला के सभी विधायक अध्यक्ष रहीम बक्सी सहित विभिन्न तृणमूल नेता व कार्यकर्ता मौजूद थें। मुख्यमंत्री ने स्टेशन पर दल के नेताओं से थोड़ी देर बात करके सीधे पुरातन मालदा थाना के समीप स्थित महानंदा भवन चली गयी। रात्रि विश्राम यहीं करेंगी। मंगलवार को उत्तर दिनाजपुर में प्रशासनिक बैठक करेंगी।

सरकारी योजनाओं का हाल हकीकत जानने के लिए मुख्यमंत्री का रायगंज दौरा को लेकर जिलावासियों में कौतूहलता चरम पर है। स्वागत में कोई कसर न रह जाए इसके लिए प्रशासनिक अधिकारी व नेता मंत्री पूरी तरह से तत्पर हैं। उत्तर दिनाजपुर जिला मुख्यालय कर्णजोड़ा ,रायगंज को दुल्हन की तरह सजाया गया है। मुख्यमंत्री के मनोरंजन के लिए आदिवासी नृत्य संगीत का प्रबंध किया गया है, जिसका आज अभ्यास किया गया। उत्तर एवं दक्षिण दिनाजपुर जिला प्रशासन व पुलिस आला अधिकारियों का दिनभर तैयारी का निरीक्षण परीक्षण जारी रहा। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार को रायगंज के जिला मुख्यालय परिसर स्थित विवेकानंद ऑडोटोरियम में उत्तर और दक्षिण दिनाजपुर जिला के प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक करेंगी जिसमें वे सरकारी योजनाओं के क्त्रियान्वयन पर गौर करेंगी साथ ही पूरे हो चुके निर्माण कार्य का उद्घाटन करेंगी।

गौर तलब है कि मुख्यमंत्री का यह सफर काफी दिलचस्प होने वाला है। क्योंकि अपार जन समर्थन के कारण तीसरी बार सत्ता पर काबिज होने से जिस प्रकार मुख्यमंत्री का गदगद होना लाजमी है, उसी तरह लोगों में प्रत्याशाएं भी असीम होना स्वाभाविक है। विशेषकर उत्तर दिनाजपुर जिला में यह उद्वेग सिर चढ़ कर बोलता नजर आ रहा है। क्योंकि इस साल के विधानसभा चुनाव में उत्तर बंगाल में तृणमूल को आशा अनुरूप सफलता भले ना मिला हो लेकिन इस जिला के सभी नौ सीटें इस समय तृणमूल के झोले में है। इसको लेकर अब मुख्यमंत्री के पास और अधिक पाने की लालसा शेष नहीं रहा। लेकिन लोगों की उम्मीदों पर खड़ा उतारना उनका अभी बाकी है।

दीदी से जनता की अपेक्षा : हेमतावाद, गोलपोखर, चाकुलिया में डिग्री कॉलेज, रायगंज में लॉ कॉलेज, कालियागंज में महिला कॉलेज, जिला में इंडस्ट्रीयल हब, ईटाहार, करनदिघी, गोलपोखर के अस्पतालों के अपग्रेडेशन, इस्लामपुर को जिला बनाना आदि की मागें विगत चुनाव से उठ रहा है। इनमें से जिस पर भी मुख्यमंत्री नजर करेंगी, जिलावासियों के लिए सौगात ही लगेगा। सभी जानते हैं कि उनका दौरा सिर्फ अनुमोदित योजनाओं के क्रियान्वयन पर गौर करने तक सीमित है, लेकिन जिलावासियों को लगता है कि इसबार मुख्यमंत्री कुछ बड़ा पिटारा लेकर ही आएंगी। सामने नगरपालिका का चुनाव भी होना है , इस नजरिए से भी इस कार्यक्रम को लेकर लोगों में आशा की किरणें असीम नजर आ रही है।

कैप्शन :मालदा टाउन स्टेशन पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी व तृणमूल नेता

chat bot
आपका साथी