मालदा मेडिकल कॉलेज में फिर बुखार से बच्चे की मौत

कैचवर्ड आपदा -मालदा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में बुखार से 180 बच्चे भर्ती -बुखार पीड़ित बच्चों

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 05:44 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 05:44 PM (IST)
मालदा मेडिकल कॉलेज में फिर बुखार से बच्चे की मौत
मालदा मेडिकल कॉलेज में फिर बुखार से बच्चे की मौत

कैचवर्ड : आपदा

-मालदा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में बुखार से 180 बच्चे भर्ती

-बुखार पीड़ित बच्चों में एक कोरोना पॉजिटिव

संवाद सूत्र,मालदा: उत्तर बंगाल में बुखार से मरने वाले बच्चों की संख्या थमने का नाम नहीं ले रही है। शनिवार को मालदा मेडिकल कॉलेज में फिर एक बच्चे की मौत हो गयी। अब तक मालदा मेडिकल कॉलेज में आठ बच्चों की मौत हो चुकी है। भर्ती होने वाले सभी बच्चों को बुखार, सर्दी व सांस लेने में तकलीफ की समस्या थी। शनिवार को पांच साल के गौड़ चंद्र मंडल की मौत हो गयी। वह मालदा जिला के मोथाबाड़ी के बांगीटोला इलाके का रहने वाला था।

मृतक बच्चे की मां जयश्री मंडल ने बताया कि पिछले दो-तीन दिनों से मेरे बेटे को बुखार व सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। शुक्रवार को उसे मालदा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में भर्ती करवायी। शनिवार सुबह को उसकी मौत हो गयी। उल्लेखनीय है कि बच्चे की मौत व बुखार-सर्दी से परिजन काफी डरे हुए है।

मालदा मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के वाइस प्रिसिंपल पुरनजय साहा ने बताया कि फिलहाल शिशु वार्ड में 180 बच्चे भर्ती है। तीन शिशु रोग विशेषज्ञ की निगरानी में बच्चों की जांच की जा रही है। जिन बच्चों की मौत हुई है, वें गंभीर हालत में भर्ती हुए थे। बच्चों का कोरोना टेस्ट भी किया जा रहा है, जिसमें एक बच्चा कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। शिशु को कोविड अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है। अभी मौसम परिवर्तन के कारण बच्चों को बुखार हो रहा है। इससे घबड़ाने की जरूरत नहीं है। अभिभावकों को जागरूक होने की जरूरत है।

chat bot
आपका साथी