महिला को नग्न कर पीटने की घटना पर महिला आयोग ने लिया संज्ञान, डीजीपी को कार्रवाई का निर्देश

बंगाल के अलीपुरद्वार जिले में विवाहेत्तर संबंध से नाराज स्थानीय लोगों द्वारा पंचायत की बैठक में महिला को नग्न कर पीटने और वीडियो इंटरनेट पर पोस्ट कर वायरल करने की घटना का अब राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लेते हुए राज्य के डीजीपी को कार्रवाई का निर्देश दिया है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 09:06 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 09:06 PM (IST)
महिला को नग्न कर पीटने की घटना पर महिला आयोग ने लिया संज्ञान, डीजीपी को कार्रवाई का निर्देश
पुलिस का दावा, सभी नौ आरोपितों को किया जा चुका है गिरफ्तार

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल के अलीपुरद्वार जिले में विवाहेत्तर संबंध से नाराज स्थानीय लोगों द्वारा पंचायत की बैठक (सालिसी सभा) में महिला को नग्न कर पीटने और फिर उसका वीडियो इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट कर वायरल करने की घटना का अब राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लेते हुए राज्य के डीजीपी को कार्रवाई का निर्देश दिया है।

जानकारी के मुताबिक, आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने मंगलवार को इस बाबत डीजीपी को पत्र लिखकर सभी आरोपितों की तत्काल गिरफ्तारी व उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए उपयुक्त कदम उठाने को कहा है। इसके साथ ही आयोग ने इस मामले अलीपुरद्वार के पुलिस अधीक्षक को तलब करते हुए 16 जून, बुधवार को दोपहर 12:30 बजे तक वर्चुअल माध्यम से आयोग के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया है, ताकि मामले में ताजा स्थिति से अवगत कराया जा सके।

इसके साथ ही आयोग ने इस घटना को लेकर राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति की भी निंदा की है। इस बीच, पुलिस ने दावा किया है कि सभी नौ आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि जिले के पश्चिमी चांगमारी गांव की सालिसी सभा में बीते गुरुवार को विवाहेत्तर संबंध के आरोप में आदिवासी महिला को कथित तौर पर निर्वस्त्र कर पीटा गया था और फिर रात में गांव के चारों ओर घुमाया गया था। यही नहीं उसकी तस्वीर भी वायरल कर दी गई थी।

इधर, अलीपुरद्वार के पुलिस अधीक्षक डॉ भोलानाथ पांडेय ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद कुमारग्राम पुलिस ने सोमवार रात तक सभी नौ आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। कुमारग्राम पुलिस ने उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 450, 363, 326, 307, 354 (ए), 354 (बी), 509 और 34 के तहत मामला दर्ज किया है। अदालत ने सभी आरोपितों को 11 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी