बंगाल में मुठभेड़ में ढेर हुए पंजाब के दो इनामी गैंगस्टर जयपाल भुल्लर और जसप्रीत जस्सी का क्‍या था कोलकाता कनेक्‍शन

कोलकाता में बुधवार को बंगाल एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में ढेर हुए पंजाब के दो इनामी गैंगस्टर जयपाल भुल्लर और जसप्रीत जस्सी के मामले में पुलिस को पता चला है कि दोनों ने राजारहाट-न्यूटाउन में अपार्टमेंट में सुमित कुमार के नाम पर किराए पर फ्लैट लिए थे।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 09:53 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 09:53 PM (IST)
बंगाल में मुठभेड़ में ढेर हुए पंजाब के दो इनामी गैंगस्टर जयपाल भुल्लर और जसप्रीत जस्सी का क्‍या था कोलकाता कनेक्‍शन
कोलकाता में सुमित कुमार के नाम पर जयपाल व जसप्रीत ने लिए थे फ्लैट

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : कोलकाता में बुधवार को बंगाल एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में ढेर हुए पंजाब के दो इनामी गैंगस्टर जयपाल भुल्लर और जसप्रीत जस्सी के मामले में पुलिस को पता चला है कि दोनों ने राजारहाट-न्यूटाउन में अपार्टमेंट में सुमित कुमार के नाम पर किराए पर फ्लैट लिए थे। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक फ्लैट के मालिक का नाम अकबर अली है जो कोलकाता के सीआइटी रोड के रहने वाले हैं।

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि दोनों अपराधियों को वेबसाइट के जरिए फ्लैट की जानकारी मिली थी। इसके बाद उन्होंने हरियाणा के सुमित कुमार के नाम पर दो दलालों सुशांत साहा व सौरभ कुमार के माध्यम से

15 हजार रुपये मासिक किराए के साथ 11 महीने के ठेके पर फ्लैट ले लिया। फ्लैट लेते वक्त पुलिस की जांच भी हुई थी। कागजी कार्रवाई सुमित कुमार नाम के शख्स ने ही पूरी की थी।

किराया दलाल सुशांत साहा के जरिए फ्लैट के मालिक के पास पहुंचता था।भरत कुमार नाम के शख्स की मदद से ग्वालियर से कार के जरिए जयपाल भुल्लर और जसप्रीत जस्सी कोलकाता पहुंचे तथा 23 मई से फ्लैट में रहने लगे। जिस कार के जरिए वे कोलकाता पहुंचेे थे, वह महानगर के गणेश चंद्र एवेन्यू की एक कंपनी के नाम पर है। हालांकि कंपनी का कहना है कि उसने काफी पहले ही कार बेच दी थी।

पता चला है कि होम डिलीवरी के जरिए ये लोग शाकाहारी भोजन मंगाते थे। जिस फोन के जरिए वे आर्डर देते थे वह सुमित कुमार के नाम पर ही था। पुलिस अब जांच कर रही है कि सुमित कुमार इन्हीं में से कोई था या फिर कोई दूसरा व्यक्ति है। दूसरी ओर फॉरेंसिक विशेषज्ञों ने गुरुवार को फ्लैट नंबर 201 की लगभग ढाई घंटे तक जांच की जहां दोनों अपराधी मुठभेड़ में मारे गए थे। दोनों अपराधियों के शव को कल देर रात कमरे से निकाला गया तथा गुरुवार को इसका पोस्टमार्टम किया गया। पता चला है कि अपार्टमेंट में 10, 000 फ्लैट हैं लेकिन सीसीटीवी की मुकम्मल व्यवस्था नहीं है।

बताते चलें कि पंजाब के लुधियाना में बीते दिनों दो थानेदारों के कत्ल के मामले में फरार चल रहे मुख्य आरोपित और इनामी गैंगस्टर जयपाल भुल्लर और जसप्रीत जस्सी बुधवार को कोलकाता के राजारहाट-न्यूटाउन में बंगाल एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में ढेर हो गए। दोनों के पास से पुलिस को अत्याधुनिक हथियार व नगदी मिले हैं।

chat bot
आपका साथी