West Bengal Weather Forecast : घनीभूत हो रहा निम्न दबाव, गुरुवार से दक्षिण बंगाल में भारी बारिश के आसार

West Bengal Weather Forecast उत्तर बंगाल में हालांकि बारिश की संभावना नहीं है। दक्षिण बंगाल में गुरुवार से शनिवार तक बारिश की संभावना है यानी षष्ठी से अष्टमी तक। ऐसा होने पर दुर्गापूजा का मजा किरकिरा हो सकता है लेकिन कोरोना फैलने की आशंका कम हो जाएगी।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 07:49 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 07:49 PM (IST)
West Bengal Weather Forecast : घनीभूत हो रहा निम्न दबाव, गुरुवार से दक्षिण बंगाल में भारी बारिश के आसार
दक्षिण बंगाल में तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश हो सकती है।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल की खाड़ी में उत्पन्न निम्न दबाव घनीभूत हो रहा है, जिसके फलस्वरूप गुरुवार से दक्षिण बंगाल के विभिन्न जिलों में भारी बारिश के आसार हैं। उत्तर बंगाल में हालांकि बारिश की संभावना नहीं है। दक्षिण बंगाल में गुरुवार से शनिवार तक बारिश की संभावना है यानी षष्ठी से अष्टमी तक। ऐसा होने पर दुर्गापूजा का मजा किरकिरा हो सकता है लेकिन इसके साथ ही कोरोना का संक्रमण फैलने की आशंका भी काफी कम हो जाएगी क्योंकि लोग बारिश की वजह से घरों से कम निकलेंगे।

निम्न दबाव सूबे के तटवर्ती इलाकों की तरफ बढ़ रहा

बुधवार को पंचमी के दिन से कोलकाता के आसमान में काले बादलों ने डेरा डालना शुरू कर दिया था। मौसम विभाग ने पहले ही दुर्गापूजा के दिनों में कोलकाता समेत सूबे के विभिन्न जिलों में भारी बारिश की संभावना जता दी थी। बंगाल की खाड़ी में उत्पन्न हुआ निम्न दबाव सूबे के तटवर्ती इलाकों की तरफ बढ़ रहा है।

तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश होने के आसार 

अलीपुर मौसम कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार दक्षिण बंगाल में  तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश हो सकती है। बंगाल के साथ-साथ पड़ोसी राज्य ओड़िशा में भी भारी बारिश के आसार हैं।

इस बार दुर्गा पूजा में भी बारिश की संभावना पैदा हुई

गुजरात, नगालैंड, मणिपुर, त्रिपुरा, अंडमान निकोबार द्वीप समूह में भी भारी बारिश शुरू होने की संभावना है।गौरतलब है कि मानसून बंगाल से अक्टूबर के दूसरे हफ्ते तक विदाई ले लेता हैं लेकिन निम्न दबाव की सृष्टि होने के कारण इस बार पूजा में भी बारिश की संभावना पैदा हुई है।

chat bot
आपका साथी