West Bengal Weather Forecast : बंगाल की खाड़ी में उच्च दबाव आगे बढ़ने से अब नहीं होगी भारी बारिश

West Bengal Weather Forecast महानगर और आसपास के जिलों में दुर्गा पूजा के दिनों में भारी बारिश की संभावना टली। कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश का अनुमान है। हालांकि मछुआरों को शुक्रवार को भी समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Fri, 23 Oct 2020 05:12 PM (IST) Updated:Fri, 23 Oct 2020 05:12 PM (IST)
West Bengal Weather Forecast : बंगाल की खाड़ी में उच्च दबाव आगे बढ़ने से अब नहीं होगी भारी बारिश
मौसम विभाग ने दक्षिण बंगाल के कई जिलों और शहरों में भारी बारिश का अनुमान जताया था।

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना दबाव का क्षेत्र शुक्रवार दोपहर बंगाल के तट से आगे बढ़ गया, जिससे महानगर और आसपास के जिलों में दुर्गा पूजा के दिनों में भारी बारिश की आशंका कम हो गई है। मौसम विभाग ने कहा है कि कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश का अनुमान है। मौसम विभाग ने शुक्रवार और शनिवार के बीच दक्षिण बंगाल के कई जिलों और शहरों में भारी बारिश का अनुमान जताया था।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि ओडिशा तट के पास उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना दबाव का क्षेत्र 22 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उत्तर-उत्तरपूर्व की ओर बढ़ रहा है। अब यह सागर द्वीप से करीब 50 किलोमीटर दूर पश्चिम बंगाल-बांग्लादेश तट के पास उत्तरपश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर केंद्रित हो गया है। 

दबाव के इस क्षेत्र के उत्तर-उत्तरपूर्व की ओर बढ़ने तथा बांग्लादेश और बंगाल के तटवर्ती हिस्से को पार करने की संभावना है जिससे बंगाल के दक्षिणी हिस्से में मूसलाधार बारिश की आशंका कमजोर हो गई है। हालांकि मछुआरों को शुक्रवार को भी समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई। 

chat bot
आपका साथी