West Bengal Weather: कोलकाता समेत बंगाल के कई जिलों में बढ़ रहा कोहरे का प्रकोप

मौसम विभाग ने कुछ जिलों को लेकर जारी की सतर्कता सड़क ट्रेन व हवाई सेवाएं हो रही हैं प्रभावितदमदम हवाई अड्डे पर मंगलवार सुबह कई विमानों की लैंडिंग व टेकऑफ में कोहरे की वजह से विलंब हुआ। वही उत्तर बंगाल में तो कोहरा कहर बरपा रहा है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Tue, 08 Dec 2020 01:35 PM (IST) Updated:Tue, 08 Dec 2020 01:35 PM (IST)
West Bengal Weather: कोलकाता समेत बंगाल के कई जिलों में बढ़ रहा कोहरे का प्रकोप
कोलकाता समेत कई जिलों को कोहरे ने अपनी आगोश में ले लिया है।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। कोलकाता समेत दक्षिण बंगाल के कई जिलों में एक ओर जहां ठंड कम हो गई है, वहीं दूसरी तरफ वहां कोहरे का प्रकोप बढ़ रहा है। कुछ जिलों कं लेकर मौसम विभाग की तरफ से सतर्कता भी जारी की गई है। कोलकाता समेत कई जिलों को कोहरे ने अपनी आगोश में ले लिया है।

प्रात:काल व दिन ढलने के बाद कोहरे की चादर बिछ जा रही है, जिसका परिवहन पर सबसे ज्यादा असर पड़ रहा है। सड़क, ट्रेन व हवाई सेवाएं प्रभावित हो रही हैं। दमदम हवाई अड्डे पर मंगलवार सुबह कई विमानों की लैंडिंग व टेकऑफ में कोहरे की वजह से विलंब हुआ।

वही उत्तर बंगाल में तो कोहरा कहर बरपा रहा है। अलीपुर मौसम कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि उत्तर बंगाल के मालदा, उत्तर व दक्षिण दिनाजपुर जिलों में कोहरे को लेकर सतर्कता जारी की गई है। इसी तरह दक्षिण बंगाल के वीरभूम, मुर्शिदाबाद और नदिया जिलों को भी कोहरे को लेकर सावधान किया गया है। वहां प्रात:काल विजिबिलिटी 200 मीटर से भी कम हो गई है। पड़ोसी राज्य बिहार, झारखंड व ओड़िशा में भी कोहरे को लेकर सतर्कता जारी की जा चुकी है।

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि कोहरा बढ़ने के कारण ही ठंड कम हुई है। गौरतलब है कि मंगलवार को कोलकाता में न्यूनतम तापमान 18.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो सामान्य से तीन डिग्री अधिक है। वहीं अधिकतम तापमान भी 30.2 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विज्ञानियों ने अगले हफ्ते से कोलकाता में तापमान फिर से कम होने की संभावना जताई है। यह तीन डिग्री गिरकर 15 डिग्री सेल्सियस पर आ सकता है। 

chat bot
आपका साथी