Bengal Politics: बंगाल विधानसभा में मुकुल रॉय का पीएसी चेयरमैन बनना तय, दाखिल किया नामांकन

भाजपा का साथ छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में वापस लौटने वाले ममता बनर्जी के पूर्व सहयोगी मुकुल रॉय ने बुधवार को बंगाल विधानसभा की लोक लेखा समिति यानी पब्लिक अकाउंट्स कमिटी (पीएसी) के चेयरमैन पद के लिए नामांकन दाखिल किया और उनका चेयरमैन बनना लगभग तय है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 07:20 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 07:20 PM (IST)
Bengal Politics: बंगाल विधानसभा में मुकुल रॉय का पीएसी चेयरमैन बनना तय, दाखिल किया नामांकन
भाजपा का साथ छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में वापस लौटने वाले ममता बनर्जी के पूर्व सहयोगी मुकुल रॉय

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : भाजपा का साथ छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में वापस लौटने वाले ममता बनर्जी के पूर्व सहयोगी मुकुल रॉय ने बुधवार को बंगाल विधानसभा की लोक लेखा समिति यानी पब्लिक अकाउंट्स कमिटी (पीएसी) के चेयरमैन पद के लिए नामांकन दाखिल किया और उनका चेयरमैन बनना लगभग तय है।

कलिपोंग के निर्दल विधायक रडेन लेपचा और एगरा के विधायक तरुण माइति ने मुकुल रॉय के नामांकन का समर्थन किया है। बता दें कि मुकुल रॉय अभी भी भाजपा के विधायक हैं। अमूमन पीएसी चेयरमैन का पद किसी विपक्षी विधायकों को ही दिया जाता है, लेकिन इस बार यह परंपरा टूट सकती है और मुकुल रॉय को यह पद मिलने की संभावना प्रबल हो गई है। हालांकि इसके पहले भी मानस रंजन भुइयां को भी इसी तरह से पीएसी का चेयरमैन बनाया गया था। जब वह कांग्रेस छोड़कर तृणमूल में शामिल हो गए थे।

भाजपा अदालत में दायर करेगी मामला

-बता दें कि राज्य विधानसभा में पीएसी चेयरमैन का पद काफी महत्वपूर्ण होता है। क्योंकि राज्य सरकार के आय और व्यय का पूरा हिसाब इसी कमेटी को रखना होता है। इसमें कुल 20 सदस्य होते हैं।भाजपा इसके लिए अभी तक छह सदस्यों के नाम को प्रस्तावित कर चुकी है। उनमें प्रसिद्ध अर्थशास्त्री और विधायक अशोक लाहिड़ी का नाम भी शामिल है।भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जयप्रकाश मजूमदार ने कहा कि विधानसभा अध्यक्ष के फैसले के खिलाफ वे लोग अदालत में मामला दायर करेंगे।

chat bot
आपका साथी