West Bengal:पीएसी के अध्यक्ष पद के लिए मैं मुकुल राय का करूंगी समर्थन, ममता का भाजपा को खुला चैलेंज

विधानसभा की लोक लेखा समिति(पीएसी) के अध्यपक्ष पद को लेकर तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच टकराव चल रहा है। भाजपा के टिकट पर विधायक बनने के बाद तृणमूल में शामिल होने वाले  मुकुल राय ने पीएसी के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन जमा दिया है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 08:31 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 08:31 PM (IST)
West Bengal:पीएसी के अध्यक्ष पद के लिए मैं मुकुल राय का करूंगी समर्थन, ममता का भाजपा को खुला चैलेंज
मुकुल राय का विधानसभा में लोक लेखा समिति का अध्यक्ष बनना लगभग तय

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः विधानसभा की लोक लेखा समिति(पीएसी) के अध्यपक्ष पद को लेकर तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच टकराव चल रहा है। भाजपा के टिकट पर विधायक बनने के बाद तृणमूल में शामिल होने वाले  मुकुल राय ने पीएसी के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन जमा दिया है। भाजपा ने जहां पीएसी सदस्य के लिए अपने छह विधायकों का नाम जमा दिया है तो वहीं तृणमूल की ओर से 14 विधायकों नाम भेजा है। इस स्थिति में तृणमूल पीएसी के अध्यक्ष पर मुकुल राय बैठाने की तैयारी में है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को स्पष्ट कर दिया कि वह मुकुल राय का समर्थन करेंगी। उन्होंने साथ में भाजपा को चुनौती भी दी। पीएसी की सदस्यता के लिए मुकुल के नामांकन को जमा करने के संबंध में ममता ने कहा कि नामांकन कोई भी कर सकता है। मुकुल राय भाजपा के सदस्य हैं। बिनय तामांग भी उनका समर्थन करेगा। यदि मतदान होता है तो मैं देखती हूं कि किसमें कितनी शक्ति है।

हालांकि, इस बीच विधानसभा के नेता विपक्ष सुवेंदु अधिकारी ने दावा किया है कि 16 जुलाई को मुकुल के पीएसी सदस्य पद को लेकर स्पीकर सुनवाई करेंगे। उस दिन वहां वे खुद उपस्थित होंगे। यदि यहां से न्याय नहीं मिला तो कोर्ट भी जाएंगे। सुवेंदु ने यहां तक कहा कि जब वह विधायक ही नहीं रहेंगे तो फिर पीएसी के अध्यक्ष कैसेे बनेंगे? भाजपा को पीएसी सदस्य के लिए छह विधायकों सुवेंदु अधिकारी, अशोक लाहिरी, निखिल रंजन दे, बंकिम घोष, अंबिका राय और विवेकानंद बाउरी ने नाम जमा दिए गए हैं।

भाजपा पहले ही साफ कर चुकी है कि मुकुल रॉय को पीएसी की सदस्यता या अध्यक्ष के रूप में स्वीकार नहीं करेंगे। इसे लेकर भाजपा परिषदीय दल की ओर से गुरुवार को स्पीकर बिमान बनर्जी को पत्र भी लिखा गया है। हालांकि, तृणमूल कांग्रेस ने सुवेंदु और भाजपा पर निशाना साधा। तृणमूल नेता व विधायक तापस राय ने कहा कि सुवेंदु के सवालों का जवाब मिल जाएगा और कानून के तहत ही होगा।

chat bot
आपका साथी