West Bangal Politics: पृथक राज्य की मांग करने वाले बंगाल के दो भाजपा सांसदों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

उत्तर बंगाल और राढ बंगाल को राज्य से अलग करने की मांग करने वाले भाजपा सांसद जॉन बार्ला तथा सौमित्र खां के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। तृणमूल की ओर से अलीपुरद्वार थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी जिसे प्राथमिकी के तौर पर तब्दील कर दिया गया है।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 06:30 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 09:44 PM (IST)
West Bangal Politics: पृथक राज्य की मांग करने वाले बंगाल के दो भाजपा सांसदों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज
जॉन बार्ला तथा सौमित्र खां ने की थी उत्तर और राढ बंगाल को अलग राज्य करने की मांग

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : उत्तर बंगाल और राढ़ बंगाल को राज्य से अलग करने की मांग करने वाले भाजपा सांसद जॉन बार्ला तथा सौमित्र खां के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। तृणमूल की ओर से अलीपुरद्वार थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई गई थी जिसे प्राथमिकी के तौर पर तब्दील कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक अलीपुरदुआर के सांसद जॉन बार्ला के खिलाफ यह दूसरी प्राथमिकी है जबकि विष्णुपुर के सांसद सौमित्र खां के खिलाफ पहली। बार्ला के खिलाफ कूचबिहार के दिनहाटा थाने में पहले ही एक प्राथमिकी गत रविवार को दर्ज कराई गई थी।

पुलिस सूत्रों ने बताया है कि अलीपुरद्वार के जिला तृणमूल युवा अध्यक्ष ने लिखित शिकायत दर्ज कराई है जिसके बाद इसे प्राथमिकी के तौर पर तब्दील कर दिया गया है। इसमें भड़काऊ बयानों के जरिए कानून व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश की धाराएं लगाई गई हैं। इधर भाजपा के मीडिया प्रकोष्ठ ने सांसदों के बयान पर आपत्ति जताई है। प्रकोष्ठ ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष से कहा है कि इस तरह के बयानों से राज्य में भाजपा की छवि पर बुरा असर पड़ेगा। लिहाजा पार्टी नेताओं को संयम बरतने की जरूरत है। वहीं दूसरी ओर दिलीप घोष ने एक बार फिर दोहराया कि सांसदों के बयान से पार्टी लाइन का कोई संबंध नहीं। यह उनके निजी विचार हैं। भाजपा कभी भी बंगाल के विभाजन के पक्ष में नहीं है।

उल्लेखनीय है कि दोनों सांसदों ने आरोप लगाया था कि ममता बनर्जी ने बंगाल के बाकी हिस्सों की लगातार उपेक्षा की है। इसीलिए उत्तर तथा राढ़ बंगाल को अलग कर देना चाहिए। राढ बंगाल में जंगलमहल क्षेत्र आता है। भाजपा सांसदों का कहना है कि उत्तर तथा राढ़ बंगाल के विकास के लिए इनको पश्चिम बंगाल से अलग कर देना चाहिए।

chat bot
आपका साथी