West Bengal Politics: बंगाल में कम अंतर से हारी 50 सीटों पर पुनर्मतगणना के लिए हाई कोर्ट जाएगी भाजपा

अब तृणमूल कांग्रेस के जवाब में राज्य में कम अंतर से हारी 50 सीटों पर पुनर्मतगणना के लिए भाजपा अदालत का दरवाजा खटखटाएगी। मुर्शिदाबाद के बहरामपुर में चाय पर चर्चा में शामिल भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने शनिवार को इसकी जानकारी दी

By Vijay KumarEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 08:44 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 08:44 PM (IST)
West Bengal Politics: बंगाल में कम अंतर से हारी 50 सीटों पर पुनर्मतगणना के लिए हाई कोर्ट जाएगी भाजपा
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा-इसके लिए पार्टी के कानूनी प्रकोष्ठ से हो रही है बातचीत

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : अब तृणमूल कांग्रेस के जवाब में राज्य में कम अंतर से हारी 50 सीटों पर पुनर्मतगणना के लिए भाजपा अदालत का दरवाजा खटखटाएगी। मुर्शिदाबाद के बहरामपुर में चाय पर चर्चा में शामिल भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने शनिवार को इसकी जानकारी दी।

घोष ने कहा कि इसके लिए पार्टी के कानूनी प्रकोष्ठ से बातचीत हो रही है कि याचिका कहां और कैसे दायर की जानी है। दिलीप घोष ने कहा कि आवेदन निर्धारित समय के भीतर प्रस्तुत कर लिया जाएगा। इससे पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पूर्व मेदिनीपुर की नंदीग्राम सीट पर पुनर्मतगणना के लिए हाई कोर्ट का रुख किया है। इसके अलावा पुरुलिया के बलरामपुर, पूर्व मेदिनीपुर के मैना, हुगली के गोघाट और उत्तर 24 परगना के बनगांव दक्षिण से हारे तृणमूल उम्मीदवारों ने उक्त सीटों पर पुनर्मतगणना के लिए कलकत्ता उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है।

दिलीप घोष ने कहा कि राज्य में 50 विधानसभा क्षेत्र ऐसे हैं जहां भाजपा प्रत्याशी मामूली अंतर से हारे हैं। इन सीटों पर भाजपा उम्मीदवार कहीं दो तीन हजार के बीच तो कहीं एक हजार वोट के अंतर से पराजित हुए हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि दोपहर 12 बजे के बाद कई जगहों पर तृणमूल कांग्रेस के गुंडों के डर से भाजपा एजेंटों को मतगणना केंद्र छोड़ने को मजबूर होना पड़ा। उन केंद्रों में पुनर्मतगणना के लिए हम अदालत का दरवाजा खटखटाने जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी