बंगाल का नाम बदलने के ममता के प्रस्ताव पर भाजपा ने कहा-नाम बदला गया तो इतिहास भी भुला दिया जाएगा

अगर पश्चिम बंगाल का नाम बदला गया तो इतिहास भी भुला दिया जाएगा शमिक भट्टाचार्य। ममता ने दिल्‍ली में मुलाकात कर पीएम के सामने वैक्सीन के साथ राज्य का नाम बदलने का मुद्दा उठाया। हमलोग भी चाहते हैं निचले स्तर पर जो खेल हो रहा है वह बंद हो।

By Vijay KumarEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 09:41 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 10:32 PM (IST)
बंगाल का नाम बदलने के ममता के प्रस्ताव पर भाजपा ने कहा-नाम बदला गया तो इतिहास भी भुला दिया जाएगा
West Bengal Politics : पीएम नरेंद्र मोदी के साथ बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बैठक की।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को बैठक की। इस दौरान ममता ने पीएम के सामने वैक्सीन के साथ राज्य का नाम बदलने का मुद्दा उठाया। वहीं, बंगाल का नाम बदलने के ममता के प्रस्ताव पर भाजपा ने विरोध जताया है।

नाम बदला गया तो इतिहास भी भुला दिया जाएगा

प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने एक संवाददाता सम्मेलन कर कहा कि हमलोग पश्चिम बंगाल का नाम बदलने का विरोध कर रहे हैं, क्योंकि इसके साथ एक लंबा इतिहास रहा है। पश्चिम बंगाल में लाखों लोगों को गृहहीन होना पड़ा था। आज अगर पश्चिम बंगाल का नाम बदला गया तो इतिहास भी भुला दिया जाएगा।

पर्याप्त वैक्सीन के लिए सरकार लगातार प्रयासरत

वहीं, वैक्सीन के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि यह हमलोग भी चाहते हैं, लेकिन टीका को लेकर बंगाल में निचले स्तर पर जो खेल हो रहा है, वह बंद होना चाहिए। उन्होंने कहा कि दुनिया के किसी भी देश ने नहीं कहा है कि उनके पास पर्याप्त वैक्सीन है। प्रधानमंत्री या हमारे दल ने भी कभी नहीं कहा कि हमारे पास पर्याप्त वैक्सीन है। हालांकि इस परिस्थिति के नियंत्रण के लिए भारत सरकार लगातार प्रयास कर रही है।

यह मामला लंबे समय से अटका हुआ है : ममता

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री के साथ बैठक के बाद ममता ने कहा कि बंगाल को दूसरे राज्यों से कम वैक्सीन मिल रहा है। तीसरी लहर आने से पहले हम सबका टीकाकरण पूरा करना चाहते हैं। इसी बात को लेकर प्रधानमंत्री से बात हुई है। बंगाल का नाम बदलने को लेकर भी बात हुई है। यह मामला लंबे समय से अटका हुआ है। ममता ने कहा, मैंने प्रधानमंत्री से दया करके इस विषय को देखने को कहा है। प्रधानमंत्री ने कहा है कि इस विषय पर गौर किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी