West Bengal : बंगाल में स्कूल पाठ्यक्रम में शामिल होगा कोरोना वायरस पर पाठ

शैक्षणिक वर्ष 2021-22में शामिल हो सकता है कोविड-19 पाठ छोटी से बड़ी कक्षाओं के पाठ्यक्रम में शामिल करने पर विचार

By Preeti jhaEdited By: Publish:Tue, 30 Jun 2020 03:11 PM (IST) Updated:Tue, 30 Jun 2020 03:11 PM (IST)
West Bengal : बंगाल में स्कूल पाठ्यक्रम में शामिल होगा कोरोना वायरस पर पाठ
West Bengal : बंगाल में स्कूल पाठ्यक्रम में शामिल होगा कोरोना वायरस पर पाठ

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल का शिक्षा विभाग कोरोना वायरस के बारे में विद्यार्थियों को जागरुक बनाने के प्रयास के तहत 2021-22 से स्कूल पाठ्यक्रम में घातक वायरस पर एक पाठ शामिल करने पर विचार कर रहा है। पाठ्यक्रम समिति के एक अधिकारी ने कहा कि राज्य शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने हाल ही में कोरोना वायरस की प्रकृति और प्रकोप को रोकने के उपाय के बारे में सूचना के प्रचार-प्रसार का मुद्दा उठाया था।

राज्य के पाठ्यक्रम समिति के प्रमुख अवीक मजूमदार ने बताया कि हम सदस्यों और विशेषज्ञों के बीच इस विषय पर चर्चा का आयोजन कर रहे हैं। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि छोटी से लेकर बड़ी कक्षाओं के पाठ्यक्रम में कोरोना वायरस पर पाठ शामिल करने पर विचार किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि कोविड-19 प्रकोप के मद्देनजर छोटी कक्षाओं के लिए संक्रमण को रोकने में साफ-सफाई के बुनियादी तरीकों और सुरक्षा उपायों को सीखना तथा बड़ी कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए संक्रामक रोग के प्रकार और उसके म्यूटेंट्स को जानना जरूरी है। मजूमदार ने कहा कि पाठ की सटीक समाग्री पर फैसला लेने से पहले शिक्षकों एवं शिक्षाविदों के अलावा हमारे लिए चिकित्सकों, विषाणु वैज्ञानिकों, महामारी विदों के विचार जानना भी जरूरी है। 

chat bot
आपका साथी