Bengal Election Result 2021: कुछ जिलों में तृणमूल ने भाजपा को तो कहीं भाजपा ने तृणमूल को नहीं खोलने दिया खाता

दक्षिण बंगाल के कुछ जिलों में तृणमूल ने भाजपा को तो उत्तरबंगाल के कुछ जिलों में भाजपा ने तृणमूल को नहीं खोलने दिया खाता दार्जिलिंग अलीपुरद्वार की सभी 10 सीटों पर भाजपा ने लहराया परचम तो कोलकाता हावड़ा. झारग्राम कई जिलों में तृणमूल ने नहीं होने दी भाजपा की एंट्री

By Priti JhaEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 02:42 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 02:42 PM (IST)
Bengal Election Result 2021: कुछ जिलों में तृणमूल ने भाजपा को तो कहीं भाजपा ने तृणमूल को नहीं खोलने दिया खाता
भाजपा को दक्षिण ने नकारा तो उत्तर ने स्वीकारा

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। हालिया संपन्न बंगाल विधानसभा चुनाव में भाजपा को दक्षिण ने नकारा तो उत्तर ने पिछले लोकसभा चुनाव की तरह ही स्वीकार किया है। तृणमूल कांग्रेस के हाथों करारी शिकस्त के बावजूद भाजपा के लिए कुछ चीजें सकारात्मक रही हैं। सूबे के कई जिलों में जहां भाजपा एक सीट तक नहीं जीत पाई, वहीं दो जिले ऐसे भी हैं जहां उसने तृणमूल कांग्रेस को भी खाता खोलने नहीं दिया।

दार्जिलिंग की पांचों विधानसभा सीटों पर भाजपा ने कब्जा जमाया है। अलीपुरद्वार जिले की पांचों सीटों पर भी भाजपा ने ही परचम लहराया है। कूचबिहार जिले की नौ में से छह सीटों पर भाजपा ने जीत हासिल की है। वहां तृणमूल के खाते में सिर्फ तीन सीटें आई हैं।

जलपाईगुड़ी जिले की बात करें तो वहां की सात सीटों में से पांच पर भाजपा ने कब्जा जमाया है जबकि तृणमूल की झोली में सिर्फ दो सीटें आई हैं। नदिया जिले की 17 सीटों में से 10 पर भाजपा का कब्जा रहा है जबकि तृणमूल के ने सात सीटों पर जीत हासिल की है।

पुरुलिया की नौ सीटों में से भाजपा ने छह और तृणमूल ने तीन सीटें जीती हैं। बांकुड़ा की 12 सीटों में से आठ पर भाजपा और चार पर तृणमूल की जीत हुई है। पश्चिम बर्द्धमान में बढ़त हासिल नहींकर पाने पर भी भाजपा पीछे नहीं रही है। जिले की नौ सीटों में से चार पर उसने कब्जा जमाया है। अब तृणमूल की बात करें तो उसने कोलकाता, हावड़ा, झारग्राम, पूर्व बर्द्धमान में भाजपा की एंट्री नहीं होने दी। उन जिलों की सभी सीटों पर तृणमूल का अब राज है। 

chat bot
आपका साथी