West Bengal Election Result 2021: जानें, तृणमूल का साथ छोड़ भाजपा में शामिल होने वाले अधिकतर उम्मीदवारों को मिली हार

West Bengal Election Result 2021 राज्य के पूर्व मंत्री राजीब बनर्जी सिंगुर से पूर्व विधायक रबींद्रनाथ भट्टाचार्य अभिनेता रूद्रनील घोष हाल में भाजपा में शामिल हुए थे उन्हें तृणमूल नेता शोभनदेब चट्टोपाध्याय ने 28000 वोट से शिकस्त दी। इस सीट को बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खाली किया था।

By Priti JhaEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 02:54 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 03:03 PM (IST)
West Bengal Election Result 2021: जानें, तृणमूल का साथ छोड़ भाजपा में शामिल होने वाले अधिकतर उम्मीदवारों को मिली हार
तृणमूल का साथ छोड़ भाजपा में शामिल होने वाले अधिकतर उम्मीदवारों को मिली हार

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने वाले अधिकतर उम्मीदवारों को चुनावों में हार मिली है। हालांकि इसमें सुवेंदु अधिकारी समेत कुछ अपवाद रहे। अधिकारी ने मुख्यमंत्री तथा तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी को शिकस्त दी है।

राज्य के पूर्व मंत्री राजीब बनर्जी, सिंगुर से पूर्व विधायक रबींद्रनाथ भट्टाचार्य, अभिनेता रूद्रनील घोष और हावड़ा के पूर्व महापौर रथिन चक्रवर्ती चुनाव हार गए। इस साल की शुरुआत में पार्टी बदलने वाले राजीब बनर्जी डोमजूर विधानसभा सीट से चुनाव हार गए। इससे पहले वह लगातार दो बार चुनाव जीते थे। वह तृणमूल के कल्याण घोष से 42,620 मतों से हार गए। चुनाव में टिकट नहीं मिलने के बाद तृणमूल छोड़ने वाले भट्टाचार्य को सिंगुर से सत्तारूढ़ पार्टी के उम्मीदवार बेचाराम मन्ना ने करीब 26,000 वोट से शिकस्त दी। भाजपा उम्मीदवार इस सीट से पुनर्मतदान की मांग कर रहे हैं।

टाटा की छोटी कार परियोजना को हटाने के लिए किसानों के आंदोलन के बाद हुगली जिले का सिंगुर भारतीय राजनीति के नक्शे पर अंकित हो गया था।सिंगुर और नंदीग्राम ने 34 साल के वाम मोर्चे के शासन के आधार को हिलाकर रख दिया था, जिसके कारण 2011 में तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी सत्ता में आईं।

अभिनेता रूद्रनील घोष हाल में भाजपा में शामिल हुए थे, उन्हें तृणमूल के नेता शोभनदेब चट्टोपाध्याय ने भवानीपुर से करीब 28,000 वोट से शिकस्त दी। इस सीट को बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खाली किया था। रथिन चक्रवर्ती तृणमूल के नेतृत्व वाले हावड़ा नगर निगम में महापौर थे लेकिन चुनाव से पहले वह पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए।उन्हें क्रिकेटर से नेता बने मनोज तिवारी ने शिवपुर से 32,000 वोट से शिकस्त दी।

हालांकि 2017 में भाजपा में शामिल हुए पार्टी उपाध्यक्ष मुकुल रॉय कृष्णानगर उत्तर से विजयी रहे। उन्होंने तृणमूल उम्मीदवार कौशानी मुखर्जी को 35,000 मतों के अंतर से हराया। कुछ महीने पहले भाजपा में शामिल हुए मिहिर गोस्वामी ने भी तृणमूल उम्मीदवार रबींद्रनाथ घोष को हराकर नाताबारी सीट से जीत दर्ज की। 

chat bot
आपका साथी