West bengal election बंगाल को 'ग्रेटर बांग्लादेश' में तब्दील करने की कोशिश कर रही हैं ममता : दिलीप

बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी पर बंगाल को ग्रेटर बांग्लादेश में तब्दील करने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। घोष ने अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा-ममता बनर्जी अपनी जनसभाओं में जय बांग्ला के नारे लगा रही हैं

By Vijay KumarEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 05:22 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 05:27 PM (IST)
West bengal election बंगाल को 'ग्रेटर बांग्लादेश' में तब्दील करने की कोशिश कर रही हैं  ममता : दिलीप
बंगाल भाजपा अध्यक्ष ने कहा, 'जय बांग्ला' है इस्लामिक राष्ट्र बांग्लादेश का राष्ट्रीय नारा।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी पर बंगाल को 'ग्रेटर बांग्लादेश' में तब्दील करने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। घोष ने अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा-'ममता बनर्जी अपनी जनसभाओं में जय बांग्ला के नारे लगा रही हैं, जो इस्लामिक राष्ट्र बांग्लादेश का राष्ट्रीय नारा है। दरअसल ममता ग्रेटर बांग्लादेश के उद्देश्य के लिए लड़ाई कर रही हैं।' घोष ने इसके साथ दो तस्वीरें भी पोस्ट की हैं। एक तस्वीर में बांग्लादेशी अभिनेता फिरदौस 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान तृणमूल के समर्थन में प्रचार करते नजर आ रहे हैं और दूसरी तस्वीर में बांग्लादेश के नामचीन क्रिकेटर साकिब अल हसन उत्तर कोलकाता में तृणमूल के एक विधायक की ओर से आयोजित होने वाली दुर्गापूजा के पंडाल का उद्घाटन करते दिख रहे हैं। 

फिरदौस के तृणमूल का होकर चुनाव प्रचार करने को लेकर काफी विवाद हुआ था। विरोधी दलों ने विदेशी नागरिक के भारत में चुनाव प्रचार करने पर आपत्ति जताई थी। बाद में फिरदौस को माफी मांगनी पड़ी थी। वहीं साकिब के दुर्गापूजा पंडाल का उद्घाटन करने पर बांग्लादेश के कट्टरपंथियों ने उनपर निशाना साधा था, जिसके बाद साकिब ने भी माफी मांगी थी। 

घोष के इस फेसबुक पोस्ट की निंदा करते हुए तृणमूल सांसद सौगत राय ने कहा कि यह प्रतिक्रिया जाहिर करने योग्य ही नहीं है। भाजपा अपनी विभाजनकारी सांप्रदायिक ब्रांड वाली राजनीति का बंगाल में आयात करने की कोशिश कर रही है। वहीं तृणमूल प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि दिलीप घोष शायद भूल गए हैं कि भाजपा ने तृणमूल के पूर्व सदस्यों को शामिल करके अपनी संख्या बढ़ाई है, जो भगवा पार्टी के दिवालियापन को दर्शाता है। गौरतलब है कि बंगाल में इन दिनों 'जय श्रीराम' और 'जय बांग्ला' के नारे के साथ भाजपा व तृणमूल में जंग छिड़ी हुई है।

chat bot
आपका साथी